रूह कंपाने वाली खबर अगर घर मे अचानक बढ़ी है चूहों की संख्या तो हो जाओ सावधान

आज के वक़्त में लोग चूहों को एक छोटा सा पशु मानते हैं और कुछ लोग तो उसे अपने घर पर घुसने भी नही देते हैं क्योंकि लोगो को लगता है की, वो बहुत छोटा है और उनके खाने को जूठा कर देगा और वो बहुत गंदा भी रहता है तो उनके घर में घुसेगा तो उनका घर भी गंदा कर देगा. लेकिन अगर आपके घर में अचानक से चूहों की संख्या में ज्यादा होने लगे तो इसे आप शुभ मानोगे या अशुभ. अब इसको लेकर भी हमारे समाज में दो तरह की सोच है. कुछ लोग ते इसे बहुत शुभ मानते है मगर कुछ कुछ लोग इसे काफी अशुभ मानते हैं.आईये आज हम आपको बताने है की चूहों का घर आना शुभ होता है या अशुभ.

कुछ लोग मानते हैं अशुभ:-

अगर हम प्राचीन मान्यता पर गौर करें तो हमे पता चलता है कि अगर अचानक से आपके घर में चूहों की बृद्वि होने लगे, और लाख प्रयास के बाद भी अगर वह घर से बाहर न जायें तो इसे मुश्किलें आने का संकेत माना जाता है.

बोला जाता है कि, अगर चूहे बडे़ और लम्बे बिल बना रहे हो, और बहुत कोशिश के बाद भी वह घर ना छोड़ रहे हो. ऐसे में बोला जाता है कि शत्रु आपका नुक्सान पहुंचाने वाले है. आपको चूहों की इस हरकत से काफी सावधान होने की जरूरत है.

अगर घर में ज्यादा चूहे हो रहे हो. वह घर के अच्छे अच्छे समान को कुतर रहे हैं तो माना जाता है कि घर की सुख और समृद्धि कम होने वाली है.

●सबसे बड़ी बात तो यह है की हिन्दू समाज में चूहो को भगवान श्री गणेश का वाहन माना जाता है. इनको नक्सान नही पहुचाना चाइये और इसके बजाय उन्हें घर से बाहर करने के लिए एक फिटकरी रखना चाहिए.

●बहुत से लोग मानते हैं कि शुभ चूहों की तरह दिखने वाली छछूंदर का भी घर में दिखना बहुत शुभ माना होता है.इसे लक्षमी माँ की स्वरूप माना जाता है.

●बहुत पहले से बताया गया है कि अगर कई छछूंदर एक साथ लाइन बनाकर आपके घर के अंडर घुस रहे हैं, तो माना जाता है कि बहुत जल्दी ही आपको धन लाभ होने वाला है.

●देखा जए तो घर में चूहों का दिखना और रात के वक़्त आवाज करना आपको आने वाली मुस्किलो से आगाह करता है.

●बोला जाता है कि, हमें कभी भी चूहों को नही मारना चाहिए, और ना ही छछूंदरो को मारना चाहिए. इन्हे मारने से दोष लग जाता है.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *