जानिए क्यों महानायक अमिताभ बच्चन और जया की शादी हुई थी जल्दबाजी में? दुनिया से छिपा बड़ा सच आया सामने…

जैसा की हम सभी जानते है बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री जया बच्चन की जोड़ी बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री की लोकप्रिय जोड़ियों में से एक हैं। दोनों को फिल्म की शूटिंग के समय ही एक-दूसरे से प्यार होने का अहसास हुआ था और साल 1973 में 3 जून को वे दोनों शादी रचा ली थी।

लेकिन अचंभित करने वाली बात यह है कि बॉलीवुड के बिग बी यानी अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री जया भादुरी की शादी बेहद जल्दबाज़ी में की गयी थी जिसकी उन्होंने खुद भी कल्पना नहीं की थी। शादी का निर्णय लेते हुए दोनों ने 24 घंटे के अंदर ही शादी रचा ली थी। आपको बता दिया जाए कि दोनों ने सुबह फेरे लिये और शाम में उनकी फलाइट मौजूद थी।

शादी से जुड़ा यह मजेदार किस्सा खुद अमिताभ बच्चन ने अपने लेख के माध्यम से सभी को बताया है। बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया कि यह सभी ने मिलकर यह तय किया था कि अगर ‘जंजीर’ फिल्म को सफलता मिल गयी तब सभी दोस्त मिलकर लंदन घूमने के लिए ज़रूर जायेंगे।

उनकी इस गैंग में बॉलीवुड एक्ट्रेस जया भादुरी को भी शामिल किया गया था। लेकिन लंदन जाने के लिए पहले अमिताभ बच्चन को अपने माता-पिता से इसके बारे में बात भी करनी थी।

अमिताभ बच्चन ने इस बारे में खुलासा करते हुए कहा था कि, ” उन्होंने अपने पिता से कहा कि सभी दोस्त इंग्लैंड जाना चाहते है। तभी उनके पिता ने उनसे पूछ लिया कि कौन-कौन दोस्त मिलकर जा रहे हो। अमिताभ बच्चन ने दोस्तों में जया का नाम भी शामिल कर दिया। आपको जानकारी दे दिया जाए कि लेकिन जया का नाम सुनते ही उनके पिताजी ने शादी के बिना जाने के लिए साफ इंकार कर दिया थ।”

आपको बता दिया जाए कि बॉलीवुड के मशहूर अमिताभ बच्चन बताते है कि, “उनके पिता ने अमिताभ बच्चन से पूछा कि जया भी साथ जा रही है। आप दोनों अकेले जा रहे हो? अमिताभ बच्चन कहते है कि हां वे दोनों साथ में जा रहे हैं। इसपर उनके पिता ने जवाब दिया है कि, ‘अगर दोनों को जाना ही है तो सबसे पहले शादी करनी चाहिए।’ पंडित जी को सूचना मिल गयी थी, परिवार में सबको जानकारी दे दी गयी।”

बता दिया जाए कि बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन ने अपनी और जया भादुरी की शादी को लेकर आगे खुलासा किया है कि, “अगले दिन सब तैयारियां कर दी गई थी। रात की फ्लाइट थी, ऐसे में उड़ान भरने से पहले ही हमें शादी की रस्में भी निभानी थी जो शादी के लिए बेहद ज़रूरी होता है। जानकारी दे दिया जाए कि वे पूरे दूल्हे की तरह तैयार होकर कार में बैठे। वे मालाबार हिल जाना चाहते थे, जहां जया के दोस्त मौजूद थे और वहीं पर ही सारी रस्में पूरी करनी थी।”

जानकारी दे दिया जाए कि , 9 अप्रैल 1948 को मध्यप्रदेश के जबलपुर के बंगाली परिवार में जया बच्चन का जन्म हुआ था। अपने करियर में कई हिट फिल्मों में अभिनय किया है।

अभिनेत्री जया ने पहली बार साल 1963 में निर्देशक सत्यजीत रे की बंगाली फिल्म ‘महानगर’ से एक्टिंग की दुनिया में एंट्री की थी। इस दौरान जया की उम्र सिर्फ 15 साल ही थी। इसके बाद वह फिल्म ‘गुड्डी’ में दिखाई दी। इस फिल्म के दौरान ही दोनों को एक दूसरे के लिए प्यार का अहसास हुआ और उसके बाद शादी रचा ली थी।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *