आखिरकार क्यों शाहरुख़ खान ने गौरी को जबरदस्ती बुर्का पहनाकर नमाज पढ़ने को किया था मजबूर ,गौरी ने दिया मुहतोड़….

आपको बता दिया जाए कि बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता शाहरुख का जन्म 3 नवंबर 1965 को नई दिल्ली में हुआ। अभिनेता के पिता का नाम मीर ताज मोहम्‍मद खान है। उनके पिता पाकिस्‍तान से तल्लुक रखते थे। आप शायद नहीं जानते होंगे कि शाहरुख खान का असली नाम अब्दुल रहमान है।

यह नाम उनकी नानी का दिया हुआ था। लेकिन उनके पिता को यह नाम बिलकुल भी पसंद नहीं था। फिर उनके पिता ने उनका नाम बदलकर शाहरुख खान रख दिया था। शाहरुख खान की शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के शिक्षा सेंट कोलम्‍बस स्‍कूल से पूरी की थी। उन्‍होंने ग्रेजुएशन की डिग्री हंसराज कॉलेज से हासिल की थी। उस वक़्त उन्होंने दिल्‍ली थियेटर एक्‍शन ग्रुप भी ज्वाइन किया हुआ था।

आपको बता दिया जाए साल 1991 में फिल्मों में अपना करियर बनाने के लिए वे मुंबई पहुँच गए थे। जहां उन्होंने सीरियल सर्कस में जमकर काम किया था। फिल्मों में मौका उन्हें हेमा मालिनी द्वारा मिला था। अभिनेत्री हेमा को अपनी फिल्म ‘दिल आशना हैं’के लिए दिव्या भारती के अपोजिट एक नए चेहरे की तलाश थी इसलिए उन्होंने शाहरुख खान को मौका देने के बारे में सोचा।

इस बात का जब शाहरुख को पता चला तो वो तुरंत ही स्क्रीन टेस्ट देने के लिए पहुँच गए। जिसमे उन्होंने चुन लिया गया था। इस फिल्म में उन्हें सपोर्टिंग एक्टर का किरदार निभाया था। इस बीच उन्हें फिल्म ‘दीवाना’ में अभिनय करने का मौका मिला। उस वक़्त ये फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी।

आपको बता दिया जाए कि बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता शाहरुख खान की लव स्टोरी भी बेहद ही रोमांचक है। अभिनेता शाहरुख खान और गौरी खान की इंटरकास्ट मैरेज हुई थी। एक इंटरव्यू देते समय अभिनेता शाहरुख खान ने खुलासा किया था कि उन्होंने गौरी के परिवार वालों के साथ अपनी शादी के रिसेप्शन में एक मज़ाकिया वाक्या किया था। जिसके बाद सभी दंग रह गए थे।

अभिनेता शाहरुख ने खुलासा किया था कि शादी के बाद रिसेप्शन में सभी वहां बैठे थे और वे तकरीबन रात 1.15 पर वहां पहुँचे। उन्होंने सुना उसके परिवार के लोग आपस में बातचीत कर रहे थे कि यह लड़का मुस्लिम है। क्या यह लड़का गौरी का नाम बदल देगा। क्या वो भी शादी के बाद मुस्लिम बन जाएगी। क्या ये उसे बुर्का पहनने को मजबूर कर देगा।

अभिनेता शाहरुख खान ने आगे खुलासा करते हुए कहा कि वे सभी की बातें सुन रहे थे। उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा ओके गौरी,बुर्का पहनो और अब चलो नमाज पढ़ने के लिए जाते है। पूरा परिवार यह देखकर दंग रह गया था। इतनी जल्दी धर्म बदल दिया। उस वक़्त शाहरुख ने सभी के सामने गौरी से कहा अब से ये हर समय बुर्का पहनेगी घर से नहीं निकलेगी और हम इसका नाम आयशा रखा जायेगा और वो इसी तरह रहेगी। शाहरुख ने गौरी के परिवार के साथ मजाक यह सिर्फ मज़ाक ही किया था।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *