भारत के सबसे अमीर खानदान के मुखिया मुकेश अंबानी ने चुन लिया अपना वारिश, बड़े भाई अनिल से तोड़ लिया है नाता

पूरे विश्व में मुकेश अंबानी को आज कौन नहीं जानता. भारत के साथ-साथ एशिया के भी सबसे अमीर व्यक्ति में शुमार मुकेश अंबानी आज अपनी सफल बिजनेस नीति के कारण इस मुकाम पर पहुंचे हैं. रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी जितना अपने पैसे के कारण पूरे दुनिया में प्रसिद्ध है उतना ही वह अपने रीति-रिवाजों से जुड़े होने के कारण भी लोगों के बीच लोकप्रियता का कारण बने रहते हैं.

आपको अंदाजा नहीं होगा कि मुकेश अंबानी की कितनी प्रॉपर्टी है. आपको बता दें कि एशिया और भारत के सबसे रईस मुकेश अंबानी पूरी दुनिया के अमीरों की लिस्ट दुनिया की सबसे अमीर महिला को बाहर कर वह 11 स्थान पर काबीज हैं. उनकी नेटवर्थ लगभग 94.1 अरब डॉलर है. उन्होंने अपने नेतृत्व में रिलायंस कंपनी को भारत की नंबर एक कंपनी बनाया है जिसके चलते आज के समय मे इन्हें सभी लोग काफी अच्छे से जानते हैं. दुनिया में यह मुकाम हासिल करने के लिए अंबानी ने काफी मेहनत की है. मुकेश अंबानी के पास आज के समय मे किसी भी चीज की कमी नही है.

नया वारिस

हाल ही में मुकेश अंबानी ने सीक्रेट पार्टी के दौरान जहां अंबानी खानदान के सभी लोग मौजूद थे उसी समय उन्होंने एक भाषण दी. जिससे पता चलता है कि उनकी संपत्ति का वारिस कौन हो सकता है. आपको बता दें इसके लिए मुकेश अंबानी ने इस दौरान 3 लोगों का नाम लिया है और इस बात पर हमें पूरी गारंटी है उसके बाद उनकी पूरी संपत्ति पर उन्हीं का पूरा हक होगा.

मुकेश अंबानी ने अपने इस छोटे से भाषण में बताया कि उनके आकाश, ईशा और अनंत तीनो के तीनों बिज़नेस को बहुत अच्छे से समझ चुके है और फ्यूचर में इसे और अच्छे मुकाम में पहुचाएंगे. इस बात से साफ जाहिर होता है कि मुकेश अंबानी जी के बाद इनकी इस कंपनी के कर्ता-धर्ता यह तीनों ही है. आपको बता दे कि अनंत , आकाश और ईशा मुकेश अंबानी की बच्चे ही है और यही तीनो आगे जाकर पूरी तरह अम्बानी जी के बिज़नेस को संभालेंगे और यही तीनो मुकेश अंबानी जी के वारिस होगे.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *