अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने की जल्दी में शादी, सुबह फेरे और रात में पकड़ी फ्लाइट

जैसा की हम सभी जानते है बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री जया बच्चन की जोड़ी को हिंदी सिनेमा की सबसे हिट जोड़ी मानी जाती हैं। दोनों को फिल्म की शूटिंग के समय ही एक-दूसरे से प्यार होने का अहसास हुआ था और साल 1973 में 3 जून को वे दोनों शादी रचा लिए।

लेकिन अचंभित करने वाली बात यह है कि बॉलीवुड के बिग बी यानी अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री जया बच्चन ने भादुरी की शादी बहुत ही जल्दबाजी में की गई थी। शादी का फैसला करने के 24 घंटे के भीतर ही दोनों ने शादी कर ली थी। आपको बता दिया जाए कि दोनों ने सुबह फेरे लिये और शाम में उन्हें लंदन की फ्लाइट पकड़नी थी।

शादी से जुड़ा यह मजेदार किस्सा खुद अमिताभ बच्चन ने अपने लेख के माध्यम से सभी को बताया है। बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया कि यह निर्णय लिया गया था कि अगर ‘जंजीर’ फिल्म को सफलता मिल गयी तब सभी दोस्त मिलकर लंदन घूमने जायेंगे।

उनकी इस गैंग में बॉलीवुड एक्ट्रेस जया भादुरी को भी शामिल किया गया था। लेकिन लंदन जाने के लिए पहले अमिताभ बच्चन को अपने माता-पिता से इसके बारे में बात भी करनी थी।

बता दिया जाए कि अमिताभ बच्चन ने इस बारे में खुलासा करते हुए कहा था कि, “लंदन जाने की अनुमति लेने के लिए अपने वे अपने पिता के पास गए और उन्हें अपने पिता से कहा कि सभी दोस्त इंग्लैंड जा रहे हैं। तभी उनके पिता ने उनसे पूछ लिया कि कौन-कौन दोस्त जा रहे हैं। अमिताभ बच्चन ने दोस्तों में जया का नाम भी शामिल कर दिया। लेकिन जया का नाम सुनते ही बापूजी बोले कि आप लोग बिना शादी के वहाँ जाने की अनुमति नहीं है।”

आपको बता दिया जाए कि बॉलीवुड के मशहूर अमिताभ बच्चन ने अपनी शादी से जुड़ा मजेदार किस्सा बताते हुए आगे कहते है कि, “उनके पिता ने अमिताभ बच्चन से पूछा कि जया भी साथ जा रही है। आप दोनों अकेले जा रहे हो? अमिताभ बच्चन ने बताया कि हां वे दोनों साथ में जा रहे हैं। इसपर उनके पिता ने जवाब दिया है कि, ‘अगर दोनों को जाना ही है तो पहले शादी करो और फिर जाओ।’ पंडित जी को सूचना दे दी गई, परिवार में सबको जानकारी दे दी गयी।”

 

बता दिया जाए कि बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन ने अपनी और जया भादुरी की शादी को लेकर आगे खुलासा किया है कि, “अगले दिन सबकुछ सजावट कर दी गयी थी। रात की फ्लाइट थी, ऐसे में उड़ान भरने से पहले ही हमें शादी की रस्में भी निभानी थी। वे पूरे दूल्हे की तरह तैयार हो गए थे और कार में बैठ गए थे। वे मालाबार हिल जाना चाहते थे, जहां जया के दोस्त भी रहा करते थे और वहीं पर ही सारी रस्में पूरी करनी थी।”

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *