आपका अकाउंट हो जाएगा ब्लॉक , फेसबुक चलाते हुए कभी ना करें ये गलती

account Block run Facebook : फेसबुक लोगो के मनोरंजन और सुचना के आदान प्रदान के लिए बनाया गया है ! लेकिन बहुत से लोग फेसबुक क गलत इस्तेमाल करते है ! फेसबुक अब पहले से ज्यादा सतर्क हो गया है ! और उसमे की तरह के बदलाव हुए है !

account Block run Facebook : 

सोशल मिडिया के लिहाज से सबसे ज्यादा इस्तेमाल फेसबुक का ही होता है ! कोई भी बात हो सोशल मिडिया पर इतनी तेज़ी से फैलती है की न्यूज़ वाले भी कई बार पीछे रह जाते है ! लेकिन पिछले कुछ समय से लोगो ने फेसबुक का गलत इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है ! ऐसे लोगो के अकाउंट फेसबुक अब बंद कर दे रहा है ! जानकरी के लिए हम आपको बताते ही की फेसबुक पर क्या पोस्ट करे या क्या न करे जिससे आपका अकाउंट ब्लॉक न हो !

फेसबुक पर अगर आप किसी को भी धमकी देते है तो आपका आकउंट ब्लॉक हो सकता है ! किसी भी इंसान के के खिलाफ हिंसा मारपीट की बात नहीं कर सकते ! पैसे आगे के लिए हथियार दिखाकर डराने धमकाने वाली पोस्ट डालते है ! या फिर किसी को इन बातो से परेशान करते है ! तो आपका अकाउंट ब्लॉक कर दिया जायेगा ! अपराधिक गतिविधि या इनसे जुड़े हुए लोगों को अगर कोई समर्थन भी दिखाता है तो फेसबुक उसका अकाउंट ब्लॉक कर सकता है।

यदि आप किसी ऐसे पेज के खिलाफ शिकायत होती है जो समाज में आतंक और नफरत फैला रहा हो या लोगो की राजनीती और धार्मिक भावना के खिलाफ कोई पोस्ट दाल रहा हो तो उसका पेज भी डिलीट कर सकता है !

जानकारी के लिए आपको बता दे की फेसबुक कभी भी हिंसा का समर्थन नहीं करता ! ऐसे में हिंसक, अपराध, मारना-पीटना, चोरीके लिए उकसाना, रेप करना, छेड़छाड़ करना, धार्मिक बली देना, शरीर को नुकसान पहुंचाने वाली बात उनका सपोर्ट करने वाले ग्रुप का अकाउंट फेसबुक से हटा देता है ! किसी का आत्महत्या करना , रपे करना , चाइल्ड अब्यूज करते हुए वीडियो डालना भी फेसबुक की तरफ से बैन है !

अगर आप जानवरों को नुकसान पहुंचा रहे हों।

अगर आप जानवरो को परेशान करके वीडियो बना रहे हो जिसमे वो रो रहे हो या जख्मी दिख रहे हो ! किसी इंसान के साथ इस तरह का व्यवहार करते हुए उसे फेसबुक पर दिखा रहे हों तो फेसबुक इस पर कड़ी आपत्ती जताता है।

बैन दवाओं को खरीदने, गांजे और हिरोइन का व्यापार करने या उनका समर्थन करना बैन है।

इसके साथ बंदूकों के हिस्से ,गोला बारूद बन्दुक की खरीद दारी , लेना देना उपहार के तौर पर देना भी फेसबुक के लिए बैन है। फेसबुक का मानना है कि प्लेटफार्म पर ऐसी कोई भी वीडियो ,पोस्ट या मैसेज नहीं शेयर जाने चाहिए जिससे किसी की भावनाये आहात होती हो या किसी को मानसिक रूप से नुक्सान पहुंचना हो !

और देखे –आज तक नहीं देखा होगा नन्द भाभी का ऐसा डांस

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …