शाहरुख़ खान ने किया ‘देवदास’ फिल्म से जुड़ा एक बढ़ा खुलासा, बताया कैसे फिल्म शूटिंग के समय आ गए थे उनके पसीने

हिंदी सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में फिल्म ‘देवदास’ अपने जमाने की काफी शानदार फिल्म थी, इसका अंदाजा आप आज भी फैंस के मुंह से सुन कर लगा सकते हैं। बॉक्स ऑफिस पर सभी रिकॉर्ड तोड़ देने वाली यह फिल्म की खाशियत थी शाहरुख खान की बेहतरीन एक्टिंग और माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय की खुबसुरत अदाकारी। वहीं फिल्म के गाने, डायलॉग और सीन की बात करे तो वह आज भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में अमिट छाप छोड़ चुकी हैं। आज हम इस पोस्ट में इसी फिल्म से जुड़े एक किस्से के बारे में बात करने जा रहे हैं। खबर के अनुसार इस फिल्म की शूटिंग के समय शाहरुख खान को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था, आईए जानते इससे रिलेटेड पुरी बात।

आपको बता दें, हम जिस फिल्म की बात कर रहे है, इस फिल्म को रिलीज हुए 19 साल हो चुके है पर इसकी लोकप्रियता अभी भी दर्शकों के बीच काफी जोरो शोरो से हैं। पर अचानक एक खुलासे में यह पता चला है कि, इस फिल्म को करते समय शाहरुख खान को काफ़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था, वहीं जानकारी के अनुसार, इस बात का खुलासा शाहरुख खान ने खुद किया था। जैसा की हम जानते है, यह फिल्म संजय लीला भंसाली की बेहतरीन फिल्मों में से एक थी। और इस फिल्म में शाहरुख खान को बंगाली किरदार निभाने के लिए पूरी फिल्म में पारंपरिक परिधान पहनना पढ़ा था। अभी हाल ही में इस फिल्म के 19 साल पूरे हुए थे, और इसी मौके पर कुछ इस तरह लिख कर शाहरुख खान ने अपने एक्सपीरियंस को साझा किया है, “शूटिंग के दौरान सभी समस्याओं के बावजूद परेशानियां दूर हो गईं क्योंकि खूबसूरत माधुरी दीक्षित, शानदार ऐश्वर्या, हमेशा खुश रहने वाले जैकी श्रॉफ, जीवन से भरपूर किरण खेर और संजय लीला भंसाली साथ थे। बस मुद्दा था कि धोती गिरती रही! प्यार के लिए धन्यवाद।”

वहीं शाहरुख खान को इस फिल्म में आई दिक्कतों के बारे में बात करे तो, इस फिल्म में उन्हे अपनी धोती के चलते में काफी परेशानी आई थी, यह इसलिए क्योंकि, शूटिंग करते वक्त बार-बार उनकी धोती खुल जाया करती थी। पर इन सब के बावजूद, उन्होंने अपने किरदार को बड़ी बखूबी से निभाया और इसका झलक आप इस फिल्म को देख कर लगा सकते हैं।

इसके अलावा उन्होंने अपने एक इंटरव्यू के जरिए बताया कि, कैसे उन्हे ऐश्वर्या के साथ सीन करने में पसीने छूट गए थे, “मैं ऐश्वर्या राय के साथ फिल्म ‘देवदास’ की शूटिंग कर रहा था। एक सीन झूले का था और मुझे झूले पर बैठने से बहुत डर लगता है। इसे करने में मुझे बहुत डर लगा था।”

आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह फिल्म साल 2002 में रिलीज हुई थी। वहीं शाहरुख खान का ‘देवदास’ के किरदार के बारे में बोले, या ऐश्वर्या और माधुरी दीक्षित के ‘पारो’ और ‘चंद्रमुखी’ के किरदार के बारे मे बोलिए, सब अपने आप में काफी यादगार हैं। वही इसके अलावा, जैकी श्रॉफ का ‘चुन्नीलाल’ का रोल भी काफी मंत्रमुग्ध करने वाला था।

एक रिपोर्ट के अनुसार, इस फिल्म का सेट बॉलीवुड का सबसे बड़ा सेट माना जाता है, जिसमे करीब 12 करोड़ के बजट का खर्चा हुआ था। वहीं इस फिल्म को बेस्‍ट फिल्‍म, बेस्‍ट डायरेक्‍टर और बेस्‍ट ऐक्‍टर जैसे 11 अवॉर्ड्स मिले थे, इसके अलावा इस फिल्म का नाम 5 नैशनल फिल्‍म अवॉर्ड्स से भी सम्‍मानित किया गया था।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *