जानिए क्यों परवीन बॉबी को बेड़ियों से बांधकर ले जाया गया था पागल खाने, फिर कैसे हुई दर्दनाक मौत!

90s की सुपरस्टार परवीन बॉबी ना केवल अपनी एक्टिंग से बल्कि अपनी बोल्ड अदाओं से फिल्म इंडस्ट्री पर राज करती थी। परवीन बॉबी ने अपनी एक्टिंग और सुंदरता के जरिए हर किसी का दिल जीता था। उन्होंने बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के साथ ना जाने कितनी फिल्मों में काम किया। बॉलीवुड इंडस्ट्री से अपना पहचान बनाने वाली इतनी पॉपुलर एक्ट्रेस परवीन बॉबी की जिंदगी में एक समय ऐसा भी आया जब वह गुमनामी की जिंदगी जीने लगी। इतना ही नहीं बल्कि रिपोर्ट के मुताबिक न्यूयॉर्क के एयरपोर्ट से पुलिस ने परवीन बॉबी के शरीर पर बेड़ियां डाल कर उन्हें पागलखाना ले गई थी। ‌ जानिए क्या थी वह वजह जिसकी वजह से परवीन बॉबी का हुआ था यह हाल। आज की इस पोस्ट में उनकी जिंदगी में हुई इस घटना के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं।

परवीन बॉबी को इंडस्ट्री की सबसे ज्यादा बोल्ड एक्ट्रेस माना जाता था। फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी कोई एक्ट्रेस नहीं थी जो परवीन बॉबी को टक्कर दे सकती थी ‌।

उन्होंने ना जाने कितनी हिट फिल्में इंडस्ट्री को दी है । लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने अपनी सारी उम्र अकेले गुजारी थी । उन्होंने शादी नहीं की थी लेकिन उनके नाम कई अभिनेताओं के साथ जुड़ा था । परवीन बॉबी का नाम बॉलीवुड की जाने माने अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ-साथ कबीर बेदी और महेश भट्ट जैसे हस्तियों के साथ भी जुड़ा था। आज कि इस पोस्ट में हम परवीन बॉबी के जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें आपको बताने वाले हैं जो कि बहुत ही कम लोगों को पता है।

जब परवीन बॉबी ने इस बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था तब बॉलीवुड इंडस्ट्री में किसी भी एक्ट्रेस ने कोई बोल्ड रोल नहीं निभाया था। तब अभिनेत्रियों को पारंपरिक परिधान और मर्यादा में रहने वाली स्त्री के रूप में ही फिल्माया जाता था। लेकिन परवीन बॉबी ने पहली बार फिल्म “दीवार” में कई ऐसे बोल्ड सीन दिए जिससे वह रातों-रात सुर्खियों में आ गई। इस फिल्म में परवीन ने एक ऐसी लड़की का किरदार निभाया था जो सिगरेट शराब पीती है और लिव इन रिलेशन बनाने से बिल्कुल भी नहीं कतराती थी।

परवीन बॉबी अभिनेत्रियों से बिल्कुल अलग थी उन्हें अकेलापन बहुत ही पसंद था। हमेशा से ही शूटिंग के बाद वह अकेले रहती थी। आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन परवीन बॉबी के मुताबिक जब वह ज्यादा भीड़ में रहती थी तो उन्हें अपनी जान का डर लगता था इसके अलावा कहा जाता है, कि परवीन बॉबी के दरवाजे और फोन की घंटी से भी बहुत डर लगता था। खास बात तो यह है कि उस दौर में परवीन बॉबी ड्रग्स लिखी थी और इसके बारे में सरेआम चर्चा भी करती थी।

उस वक्त परवीन बॉबी सबसे मॉर्डन एक्ट्रेस में से एक थी। आपको बता दें कि परवीन बॉबी का नाम टाइम पत्रिका के कवर पेज पर भी आई थी जो भारतीय की पहली और उन दिनों यह बहुत आश्चर्यजनक हुआ करता था।

लेकिन परवीन बॉबी की जिंदगी में कुछ अजीबोगरीब घटनाएं भी हुई और कुछ अजीब अजीब बातें भी किया करती थी जैसे कि उन्हें हमेशा अपनी जान का खतरा रहता था और इसके चलते वह भाईबाड़ा पुलिस स्टेशन में 34 दर्ज कराई थी जिसमें अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के साथ-साथ बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन जैसे कई बड़े लोगों के नाम शामिल थे।

एक बार तो ऐसा हुआ जब फिल्म ‘इरादा’ की शूटिंग करने के बाद परवीन बॉबी बॉलीवुड से पूरी तरह से गायब हो गई। इस दौरान रिपोर्ट में दावा किया गया था कि परवीन बॉबी ने अमेरिकी राष्ट्रीयता ले ली है। हालांकि इसके बाद साल 1989 अचानक परवीन बॉबी मुंबई लौट आई जिसके बाद वह काफी सुर्खियों में रही थी लेकिन इस दौरान रिपोर्ट आई थी कि परवीन बॉबी कई तरह की बीमारियों से जूझ रही है इस तरह की खबरों को नकारते हुए कहा कि उन्हें पाने के लिए इस तरह की जा रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एक बार परवीन बॉबी को नहीं हुई और के जेब के एयरपोर्ट से पुलिस शरीर पर भेड़िया डालकर पागलखाने ले गई थी वह भी सिर्फ इसलिए कि परवीन बॉबी ने नियमित जांच कराने से इनकार कर दिया था।

लेकिन तब सभी को हैरानी हुई जब 22 जनवरी साल 2005 को परवीन बॉबी की लाश मुंबई स्थित उनके फ्लैट से बरामद हुई थी रिपोर्ट की मानें तो तब तक परवीन बॉबी की मौत की खबर पहुंची तब उनकी मौत को 72 घंटे हो चुके थे। स्थानीय लोगों के मुताबिक परवीन बॉबी पिछले 3 दिन तक अपने घर से बाहर निकली थी।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *