1 रुपये में LIC दे रहा 1 करोड़ कमाने का मौका, पढ़े पूरी खबर

सिर्फ ₹1 में मिल रहा है लोगों को एक करोड़ का फायदा .LIC के इस प्लान से. आपको बता दें कि एलआईसी की पॉलिसी से कम समय में करोड़पति बन सकते है. आपको बता दें कि भारत में लोग सबसे ज्यादा पैसा इसी पॉलिसी में इन्वेस्ट करते हैं. जिससे कम समय में लोग ज्यादा से ज्यादा लाभ ले सकते हैं , और इस स्कीम के बारे में बताने से पहले आपको यह भी बता दें कि यह आपके रकम को सुरक्षित रखेगी और काफी अच्छी रिटर्न्स देगी.

जाने यह स्कीम

आपको बता दें कि 19 सितंबर 2017 को एलआईसी ने एक नई योजना की घोषणा की जिसका नाम एलआईसी जीवन शिरोमणि योजना है. इस स्कीम के तहत आपको 4 साल में 10000000 रुपए मिल जाएंगे. आपको यह भी बता दें कि यह एक NON LINKED सीमित पेमेंट बैंक योजना है. यह योजना के द्वारा लोग अपने आप को गंभीर से गंभीर बीमारियों में सुरक्षा मिल सकती है. इस पॉलिसी इस पॉलिसी के तहत लोगों के मरने के बाद के उपरांत उनके घर वालों को इसकी राशि प्रदान की जाती है. आपको जो भी बता दें कि यह पॉलिसी होल्डर को सालाना छह माहि तिमाही और मासिक आधार पर प्रीमियम जमा करने की सुविधा दी गई है. यह भी बता देगी इस POLICY को खरीदने के लिए कम से कम उम्र अट्ठारह वर्ष होनी चाहिए.

यह है POLICY की खासियत

आपको जानकर यह खुशी होगी कि इस तरह के तहत आपको टैक्स में छूट मिलती है. इस पॉलिसी के तहत पॉलिसी पर उनके द्वारा कस्टमर पॉलिसी के तहत लोन का फायदा उठा सकते हैं . और पॉलिसी लोन समय-समय पर तय किए जाने वाले ब्याज पर मिल जाएगा.

इन स्कीम के बारे में भी.

1. न्यूनतम सम एश्योर्ड- 1 करोड़ रुपए

2. अधिकतम सम एश्योर्डः कोई सीमा नहीं (बेसिक सम एश्योर्ड 5 लाख के मल्टीपल में होगा.)

3. पॉलिसी टर्मः 14,16,18 और 20 साल

4. कब तक जमा करना होगा प्रीमियमः 4 साल

5. एंट्री के लिए न्यूनतम उम्रः 18 साल

6. एंट्री के लिए अधिकतम उम्रः 14 साल की पॉलिसी के लिए 55 साल; 16 साल की पॉलिसी के लिए 51 साल; 18 साल की पॉलिसी के लिए 48 साल; 20 साल की पॉलिसी के लिए 45 साल.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *