क्या आप जानते हैं राकेश रोशन ने अमिताभ बच्चन को अपनी किसी भी फिल्म में साइन नहीं किया, जानिये इसकी वजह

जैसा कि हम सभी जानते हैं,हिंदी सिनेमा के डायरेक्टर एक्टर और निर्माता के साथ-साथ संगीतकार राकेश रोशन एक बहुत बड़ी सेलिब्रिटी है।  72 साल के हो चुके राकेश रोशन ने अपने करियर में बहुत स्टार्स के साथ अभिनय किया है। लेकिन यदि आपने गौर फरमाया होगा तो आप जानेंगे कि, राकेश रोशन ने कभी अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ स्क्रीन शेयर नहीं किया है।

आपको बता दिया जाए कि, सिर्फ इतना ही नहीं राकेश रोशन और अमिताभ बच्चन एक समय में काफी सुर्खियां बटोरते थे और मेंगेंजिन के फ्रंट पेज पर इनकी खबरें छपती नजर आई थी। आइए जानते हैं आखिर क्या हुआ था अमिताभ बच्चन और राकेश रोशन के साथ।

आपको बता दिया जाए कि बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता राकेश रोशन ने,अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1970 में की थी। उनकी पहली फिल्म ‘घर घर की कहानी थी’ इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘कामचोर, जाग उठा इंसान, भगवान दादा, खुदगर्ज, कन्हैया, करण अर्जुन, और कहो ना प्यार’ जैसे सुपरहिट फिल्में बॉलीवुड को दी है। इस बीच राकेश रोशन को अपने करियर में कई सुपरस्टार्स के साथ अभिनय करने का मौका मिला। लेकिन उन्होंने कभी अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म नहीं बनाई। इस बात का खुलासा खुद राकेश रोशन ने एक इंटरव्यू के समय किया था।

दरअसल इसके पीछे की कहानी यह बताई जाती है कि, फिल्म किंग अंकल में राकेश रोशन अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ काम करने के लिए बेहद उत्सुख थे। बताया यह जाता है, कि अभिनेता अमिताभ बच्चन को देखते हुए इस फिल्म को लिखा गया था। वही जब अमिताभ बच्चन से उन्होंने इस फिल्म के बारे में पूछा तो उन्होंने भी हाँ भी कर दी थी। इसके बाद फिल्म की पूरी तैयारी भी कर ली गई थी। लेकिन ऐम मौके पर अमिताभ बच्चन ने कुछ निजी कारणों की वजह से यह फिल्म नहीं कर पाए और फिल्म से ब्रेक ले लिया था।

आपको बता दिया जाए कि सिर्फ इतनी सी बात की वजह से राकेश रोशन ने कभी भी अमिताभ बच्चन के साथ काम करने के बारे में नहीं सोचा। हालांकि एक बात बता दिया जाए कि आज भी अमिताभ बच्चन और राकेश रोशन के बीच कोई मनमुटाव नहीं है। बल्कि वे दोनों एक-दूसरे का सम्मान करते हैं,और काफी अच्छे मित्र भी हैं। लेकिन फिर भी इन्होंने कभी साथ काम ना करने का ही निर्णय लिया।

आपको बता दिया जाए कि फिल्म डायरेक्टर रहने से पहले राकेश रोशन फिल्म में एक्टिंग किया करते थे। लेकिन जब उन्हें एक्टिंग की दुनिया में सफलता हासिल नहीं हुई। तो उन्होंने 1980 में खुद की प्रोडक्शन कंपनी शुरू कर डाली। राकेश रोशन ने अपने बेटे ऋतिक रोशन को फिल्म ‘कहो ना प्यार हुए के जरिए बॉलीवुड दुनिया में एंट्री करवाई थी।

आपको बता दिया जाए कि ऋतिक रोशन की पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस  सुपर हिट रही थी। और उनके इस फिल्म के लिए उस दौर में सबसे ज्यादा अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है। जिसके बाद राकेश रोशन ने अपने बेटे के साथ फिल्म ‘ कोई मिल गया’ बनाई थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ दिया था। राकेश रोशन को अपने करियर में बेस्ट फिल्म और बेस्ट एक्टर अवार्ड भी मिल चुके हैं।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *