ऐश्वर्या से लेकर रणबीर तक, जब बॉक्स ऑफिस पर पहली ही फिल्म रही सुपर फ्लॉप

बॉलीवुड एक ऐसी दुनिया है जहां कोई इंसान रातों-रात सुपरस्टार तो कोई रातों-रात अर्श से फर्श पर पहुंच जाता है. वहीं कुछ ऐसे भी कलाकार होते हैं जो दिन-रात कड़ी मेहनत बता पाने में नाकाम रहते हैं कई फिल्म रिलीज हो जाने के बाद भी इन स्टार को पहचान नहीं मिल पाती है. हालांकि वक्त के साथ धीरे-धीरे इन लोगों को पहचान मिलने लगती है और समय का पहिया पलट जाता है. वक्त के साथ यह बड़े स्टार बन कर सबके सामने आते हैं.

आज हम कुछ ऐसे ही एक्टर एंड एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो शुरुआत में तो काफी क्लॉक कैरियर के साथ आगे बढ़े लेकिन धीरे-धीरे मेहनत के दम पर बॉलीवुड जगत में अपनी एक अलग पहचान बना ली.

करीना कपूर खान

आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शुमार करीना कपूर खान को किसी पहचान की जरूरत नहीं है. आज वह इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा चार्ज करने वाले एक्ट्रेस के लिस्ट में शुमार हैं. उन्होंने अब तक बॉलीवुड में काफी सुपरहिट फिल्में दी हैं लेकिन उनके करियर की पहली मूवी रिफ्यूजी फ्लॉप थी.

ऐश्वर्या राय बच्चन

पूर्व मिस वर्ल्ड और बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन आज बच्चन परिवार की बहू है हम दिल दे चुके सनम हो या फिर देवदास. हर फिल्मों में उन्होंने अपने एक्टिंग का शानदार नमूना पेश किया है और बॉलीवुड जगत के पन्ने पर अपना एक अमिट छाप छोड़ा है. लेकिन साल 1997 में रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘और प्यार हो गया’ से डेब्यू करने वाली ऐश्वर्या की यह पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी.

कैटरीना कैफ

बॉलीवुड की बार्बी डॉल कही जाने वाली और हाल ही में शादी करने वाली कैटरीना कैफ आज लाखों करोड़ों दिलों की चाहत है. उन्होंने अपने बेहतरीन एक्टिंग के जरिए बॉलीवुड में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है लेकिन उनकी पहली फिल्म बूम फ्लॉप साबित हुई थी.

अभिषेक बच्चन

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता अभिषेक बच्चन कई फिल्मों में काम कर चुके हैं लेकिन उनकी पहली फिल्म रिफ्यूजी थी जो बॉक्स ऑफिस पर पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई थी. हालांकि आज अभिषेक बच्चन का बॉलीवुड में काफी बड़ा नाम है.

रणबीर कपूर

सोनम कपूर के साथ फिल्म सांवरिया से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले रणबीर कपूर की यह फिल्म पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई थी. हालांकि इसके बाद रणबीर कपूर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज वह टॉप एक्टर में शुमार हैं.

राजकुमार राव

राजकुमार राव बॉलीवुड के सबसे टैलेंटेड अभिनेताओं में से एक हैं और उन्होंने अपने छोटे से करियर में ऐसे दमदार किरदार निभाए हैं जिससे कोई और नहीं निभा सकता लेकिन 2010 में आई राजकुमार राव की फिल्म लव सेक्स और धोखा फ्लॉप साबित हुई थी.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *