ये है पान के पत्ते से जुड़े कुछ घरेलू टोटके, घर में हो सकती है पैसों कि बारिश, बन सकते है अरबों खरबों के मालिक

हम जिस युग का हिस्सा है वहां लोग अपने भविष्य के लिए ग्रह-नक्षत्रों पर विश्वाश करते है, और ज्योत्तिषो की सलाह लेते हैं। वहीं टोने टोटके भी उन्ही में से एक होते है, जो सलाह के तौर पे ज्योतिषों द्वारा बताए जाते है, और जिसको अपनाने से हमारे चारों तरफ सकारात्मक ऊर्जा पैदा हो जाति है और हमारी सोई हुई किस्मत भी जाग सकती हैं। आज हम इस पोस्ट में आपको पान के कुछ टोटकों के बारे में बताने जा रहे है, जिनको करने से ऐसे संयोग बनेंगे जिससे आपके घर पर पैसों को बारिश होनी शुरू हो जाएगी, और आपकी जिंदगी में अच्छा खासा बदलाव भी होगा।

इनमें से कुछ टोटके कुछ इस तरह है, हनुमान जी को पान का एक बीड़ा लगाकर अर्पण करने से भगवान आवश्य कृपा करेंगे। वहीं पान के बड़े में मात्र गुलकंद, नारियल का बूरा और सुमन कतरी डालनी चाहिए, और कत्था और चूना तंबाकू का इस्तेमाल बिल्कुल नहीं करना चाहिए। इसके अलावा, भगवान को पान अर्पण करते समय अपनी मनोकामना अवश्य कहे जो काफी फलदाई होता है, आईए जाने इन्ही की तरह कुछ पान से जुड़े टोटके के बारे में।

1. चुकी पान को बहुत ही पवित्र माना जाता है, इसलिए पान का दान करने से हमें पापो से मुक्ति मिल सकती हैं। जबकि, पान खाने से पाप होना बताया गया हैं।

2. आपको बता दें, नजर दोष दूर करने के लिए भी पान के पत्ता का इस्तेमाल किया जा सकता है, वही जिस व्यक्ति को नजर लगी हो उसे पान में गुलाब के साथ पंखुड़ियां रखकर खिलाने से नज़र दोष से मुक्ति मिल सकती हैं।

3. आपकी जानकारी के लिए बता दें, भगवान शिव को पान का पत्ता काफी पसंद है, वही इसको अर्पण करने से होता मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। वहीं गुलकंद और सुमन कतरी डालकर पान अर्पित करेंगे तो और फायदे होंगे।

4. अगर दुकान की बिक्री को सुधारना है तो, शनिवार के दिन 5 पीपल के पत्ते में पान के साबुन डंडी दार पत्ते रखकर धागे में बांधकर दुकान के पूर्व की ओर रखे, वही ऐसा पांच शनिवार तक करने आपको लाभ जरूर मिलेगी।

5. पान के पत्ते में चावल, सिंदूर , कुमकुम और घी मिलाकर स्वास्तिक का चिन्ह बनाकर एक सुपारी रखें और उन्हें गणेश भगवान का स्वरूप मानकर पूजा करने से मंगल की प्राप्ति होती हैं।

6. रुके हुए कामों को पूरा करने के लिए रविवार के दिन एक पान के पत्ते को घर जरूर लाएं, इससे आपके कार्य जरूर संपन्न होंगे।

7. अगर विवाह में दिक्कत आ रही है तो इसके लिए जब विवाह के लिए देखने आने वाला लोग आ रहे हो तो पान के जड़ को घिसकर उसका तिलक लगाने से लाभ हो सकता हैं।

8. घर में सुख और समृद्धि की लाना है तो दशहरे के दिन एक बतासा और एक पान का पत्ता भगवान श्री रामचंद्र जी को जरूर चढ़ाएं।

9. वही पति से प्रेम पाने के लिए शुक्ल पक्ष के प्रारंभ के प्रथम दिन पान के पत्ते में केसर और चंदन डालकर दुर्गा के सामने बैठकर चंडी स्त्रोत का 43 दिन तक पाठ करें। वहीं हर दिन नया पानी ले और पुराने पानों को इकट्ठा कर एक जगह रखें और अनुष्ठान पूर्ण होने के बाद पर सभी पान के पत्तों को जल में प्रवाहित कर दें।

10. हनुमान जी को पान का एक बीड़ा लगाकर अर्पण करने से आप पर आवश्य कृपा बनेगी। वहीं पान को अर्पण करने समय भगवान को ध्यान जरूर करें, इससे आपकी मनोकामना जरूर पूरी होगी।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *