आईए जाने बॉलीवुड की कुछ मशहूर सिंगल मदर्स के बारे में, लिस्ट में बड़े बड़े नाम शामिल

जिंदगी जीने का नाम है, पर हर इंसान की जिंदगी में एक ही साइकल होता है, जो बचपन से लेकर बुढ़ापे तक चलता हैं। पर इन सब में एक समय ऐसा आता है, जब इंसान काफी मुश्किल में पड़ जाता हैं। यह इसलिए क्योंकि, उस इंसान की जिदंगी कुछ बदलाव आता है, जो जिम्मेदारी भी लेकर आता हैं। हम बात कर रहे उस समय की जब एक इंसान खुद एक बच्चे का पेरेंट्स बनता है, पर यह समय तब ज्यादा मुश्किल हो जाता है, जब बात सिंगल पेरेंट की आती हैं।

आज हम इस पोस्ट में बात कर रहे है, बॉलीवुड के मशहूर सिंगल पेरेंट्स के बारे में, खासकर सिंगल मदर्स की, जिन्होंने अपनी जिंदिगी में आने वाली परेशानियों से हार नहीं मानते हुए आज अपने बच्चों को एक अच्छी जिंदगी के साथ साथ भरपूर प्यार दे रही है, आईए जानें इस लिस्ट में किन सिंगल मदर्स का नाम शामिल हैं।

नीना गुप्ता

आपकी जानकारी के लिए बता दें, एक्ट्रेस नीना गुप्ता और वेस्ट इंडियन क्रिकेटर विवियन रिचर्ड की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे कॉन्ट्रोवर्शियल लव स्टोरी में से एक मानी जाती हैं। खबरों के अनुसार, विवियन ने शादी शुदा होने के बावजूद नीना ने प्यार किया, पर इस रिश्ते को नाम आज तक नीना ने नही दिया। वहीं आज विवियन से हुए उनके बच्चे को नीना ने काफी प्यार से पाला है, वहीं दुनिया की चिंता किए बगैर मसाबा को अच्छी जिंदगी दे रही हैं।

अमृता सिंह

आज बॉलीवुड जगत में अमृता सिंह को कौन नहीं जानता है, वहीं उनके जीवन से जुड़े विवाद भी आए दिन उन्हें सुर्खियों में डाल देते हैं। इसका कारण है उनका सैफ अली खान से शादी करना और फिर थोड़े दिन बाद तलाक ले लेना। पर जब वे दोनो अलग हो गए, तो अमृता ने सिंगल मदर बन कर अपने दोनों बच्चे सारा अली खान और अब्राहम खान की परवरिश की।

करिश्मा कपूर

करिश्मा कपूर आज वह अपनी मां बबीता की तरह एक बेहतरीन सिंगल मदर हैं। इसका अंदाजा आप संजय कपूर से तलाक के बाद करिश्मा के अकेले अपने बेटी समायरा और बेटे को अच्छी परवरिश देते हुए देख कर लगा सकते हैं।

बबीता कपूर

आपकी जानकारी के लिए बता दें, करिश्मा कपूर और करीना कपूर खान अपनी मां बबीता के साथ पली-बढ़ी हैं। अपने पिता रणधीर कपूर से जब उनकी मां अलग हुई तो बबिता ने खुद अकेले ही बेटियों का पालन-पोषण किया। बबीता को काफी परेशानियां आईं, पर आज आज उन्होंने अपनी बेटियों को सफ़ल पहचान दिलाया। एक इंटरव्यू में करीना कपूर ने बताया था, की कपूर परिवार से कोई फाइनेंशियल सपोर्ट नहीं मिलती थी, और उनका परिवार केवल उनकी मां बबीता कपूर तक ही सीमित था।

श्वेता तिवारी

आज श्वेता तिवारी को कौन नहीं जानता वह टीवी दुनिया की एक लोकप्रिय कलाकार रह चुकी हैं। यहीं नही, अक्सर वे अपनी निजी मामलों के कारण विवादों में रहती आई हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें, प्यार के मामले में श्वेता तिवारी का दो बार दिल टूट चुका हैं। वहीं आज श्वेता तिवारी के दो बच्चें है, जिनका परवरिश उनके द्वारा हुआ है, यही नही, उनकी बड़ी बेटी पलक ने अपना बॉलिवुड सफ़र शुरू कर चुकी हैं।

सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन अपने जमाने की एक बेहतरीन और खूबसूरत अभिनेत्रीयों में से एक मानी जाती थी। ख़बर के अनुसार, सुष्मिता की दो बेटियां जिसे उन्होंने खुद गोद लिया है जिनकी परवरिश वो अकेले ही कर रही है, वही उनकी परवरिश देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है की वे इसे काफी बखूबी निभा रही हैं। सुष्मिता ने एक बार बताया की बच्‍चों की अकेले परवरिश करना मुश्किल तो होता है, लेकिन नामुमकिन नहीं, बस थोड़े से प्रयास से आप सब कुछ कर सकती हैं।

रवीना टंडन

आपको बता दे, अभिनेत्री रवीना टंडन के चार बच्चें है, जिसमें से दो बच्चों को उन्होंने गोद लिया हैं। वहीं उनमें राशा और 10 साल के रणबीर रवीना के अपने बच्चे है, लेकिन उनकी दो और बेटियां हैं जिन्हें उन्होंने 1995 में गोद लिया पूजा और छाया, जिनकी परवरिश वे खुद कर रही हैं।

सारिका

सारिका ने अपने दम पर अपने दोनों बेटियों को बड़ा किया है, और एक सफल एक्टर्स बनाया। आपको बता दें, अभिनेत्री सारिका ने श्रुति को जन्म साल 1986 में दिया था, और उसके बाद उनकी बेटी अक्षरा हासन का जन्म हुआ था। पर कमल के साल 2004 में सारिका को तलाक दे देने के बाद, और दोनों ने अपने रास्ते अलग कर दिए थे, और बच्चे सारिका के साथ ही रहते थे।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *