भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के इस मशहूर और बड़े गायक का हुआ हार्ट अटैक से निधन, 2100 से अधिक गानों में दी थी अपनी आवाज

हम आपको बता दें कि भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने गायक मनिका विनयगम हम सबको छोड़ अब इस दुनिया से अलविदा कह चुके हैं. अपने गायकी और अभिनय के चलते इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले मनिका का निधन बीते 26 दिसंबर को हो गया. ऐसा बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से वह स्वास्थ्य संबंधी बीमारियों से ग्रसित थे. पिछले कई दिनों से उनका इलाज भी एक अस्पताल में चल रहा था लेकिन 26 दिसंबर को हार्ट अटैक से उनका 78 वर्ष की आयु में निधन हो गया.

बता दे कि विनयगम का जन्म 10 दिसंबर 1943 को हुआ था और इनकी मृत्यु 26 दिसंबर 2021 को हुई है. इन्होंने कुल 78 की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया. आपको बता दें कि इन्होंने अपने जीवन के कई महत्वपूर्ण साल भारतीय सिनेमा जगत को दिए हैं.. अगर हम विनयागम की इंडस्ट्री में कैरियर की बात करें तो उन्होंने लगभग 800 से ज्यादा फिल्मी गाने गाए हैं.  इसके अलावा उन्होंने 800 गाने अलग-अलग भाषाओं में भी गाए हैं.  इन सभी के अलावा उन्होंने अपने जीवन काल में 1500 से अधिक लोकगीतों को भी गाया है . वह हमेशा से काफी मिलनसार स्वभाव के व्यक्ति थे हम आपको बता दें कि मुख्य रूप से एक तमिल पार्श्व गायक और अभिनेता थे. इस अभिनेता की मृत्यु के बाद तमिल फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है और सभी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने भी उनकी मृत्यु पर संवेदनाएं व्यक्त की है.

इनके एक्टिंग की बात करें तो इन्होंने कई तमिल फिल्मों में अपना कलाकारी का जादू दिखाया था जिसमें से धनुष की थिरूदा थिरूदी, विशाल की थिमीरू, मैं स्किन की युथम सेइ और विजय के साथ भी नजर आ चुके हैं.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *