iPhone 14 का अपग्रेडेड सीरीज मचा सकती है मार्केट में तहलका, फोन की फीचर जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

हम जिस युग का हिस्सा है वहां मोबाइल फोन की एहमियत काफी ज्यादा है, इसका कारण है लोगो के बीच इसकी आवश्यकता। वहीं अगर यह फोन एंड्रॉयड फोन न हो कर IOS ऑपरेटिंग सिस्टम वाला फोन हो तो बात ही कुछ और हो जाती हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, हम बात कर रहे है i phone की, जो आज हर एक युवा की पहली पसंद बन चुकी हैं। पर खबर के अनुसार, मार्केट में iPhone 14 की अपग्रेड की एक सीरीज मिलने की अफवाह है, जो दूसरे सीरीज की तुलना में अधिक रोमांचक हैं। अब तक मार्केट में iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max का तहलका मचा हुआ था, तो चलिए जानते इस खबर के बाद से क्या बदलाव होता है मार्केट में।

iPhone मिनी हो सकता है रिटायर

आपको जानकारी के लिए बता दें, की Apple नए 6.7-इंच iPhone 14 Max के लिए रास्ता खाली बनाने के लिया iPhone मिनी को हटना हो सकता है, और यह भी देखा गया है, की iPhone 14 डिज़ाइन का पिछला भाग कैमरा बम्प को कम समाप्त कर सकता है और जो लाए गए नए फीचर को दिखा सकता हैं।

iPhone 14 में हो सकता है अंडर-डिस्प्ले फेस आईडी

सितंबर में, विश्लेषक रॉस यंग ने भविष्यवाणी की थी कि iPhone 14 में अंडर-डिस्प्ले फेस आईडी हो सकता है। यह अच्छा है, लेकिन जब तक ऐप्पल फेस आईडी (जिसे कंपनी कथित तौर पर परीक्षण कर रही है) के साथ मास्क पहनकर आईफोन को अनलॉक करने का कोई तरीका नहीं आता है, बाकी सुविधाओं का कोई फायदा नहीं है।

क्या टच आईडी आ सकती iPhone 14 में ?

यह सवाल पिछले तीन महीनों से आ रहा है, क्या iPhone 14 में टच आईडी आ सकती हैं। पर इसकी ख़बर की अभी तक कोई पुष्टि नहीं हो पाई हैं। कई टिप्स्टर ने यह बताया कि आने वाली सीरीज में टच आईडी का इस्तेमाल हो सकता है, पर कंपनी का कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट अभी तक नहीं मिला हैं। पर आपको जानकारी के लिए बता दें, चीनी साइट Weibo पर लीकर @PandaIsBald द्वारा यह बताया गया की iPhone 14 पर डिस्प्ले में टच आईडी नहीं देखने को मिलेंगी, मतलब फेस आईडी एकमात्र बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन ऑप्शन होगा।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *