भारत की इन हसीनाओं ने रचाई है पाकिस्तानी क्रिकेटर के साथ शादी, इस हसीना के तो लाखों दीवाने थे भारत में

भारत और पाकिस्तान दोनों पड़ोसी हैं। दोनों ही देशों में क्रिकेट को काफी पसंद किया जाता है। कई पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने भारतीय महिलाओं से शादी की है। इन खिलाड़ियों की पत्नियां हमेशा सबका ध्यान अपनी ओर खींचती हैं। पाकिस्तान की खूबसूरत पत्नियों की तस्वीरें लोगों को खूब पसंद आती हैं. आइए जानते हैं पाकिस्तानी खिलाड़ियों और उनकी भारतीय पत्नियों के बारे में।

1. शोएब मलिक और सानिया मिर्जा

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने अप्रैल 2010 में पाकिस्तानी ऑलराउंडर शोएब मलिक से शादी की। इस जोड़े का अब एक दो साल का बच्चा भी है जिसका नाम इज़हान है। दोनों अपने-अपने क्षेत्र के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। शोएब पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ियों में से एक हैं। उनकी बल्लेबाजी सभी को उनका दीवाना बना देती है. वहीं सानिया मिर्जा भारत की टेनिस स्टार हैं। उन्होंने खेल में नई ऊंचाइयां हासिल की हैं।

2. हसन अली और सामिया आरज़ू

हसन अली ने 20 अगस्त 2019 को हरियाणा के नूंह जिले की रहने वाली शामिया आरजू से शादी की। हसन अली और भारतीय एयरोनॉटिकल इंजीनियर शामिया आरजू की शादी दुबई में हुई थी, जिसमें सिर्फ करीबी रिश्तेदार और दोस्त ही शामिल हुए थे। हसन अली के मुताबिक शामिया आरजू से उनकी पहली मुलाकात एक डिनर के दौरान हुई थी। नूंह जिले के चंदैनी गांव निवासी शामिया आरजू के पिता लियाकत अली बीडीपीओ के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं.

लियाकत के दादा और पाकिस्तान के पूर्व सांसद और पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष, सरदार तुफैल एक सगे भाई थे। भारत-पाकिस्तान के बंटवारे के बाद तुफैल पाकिस्तान चले गए जबकि उनके दादा भारत में ही रहे। पूर्व सांसद तुफैल का परिवार पाकिस्तान के कसूर जिले के नैयाकी, कच्ची कोठी में रहता है. उन्हीं के जरिए शामिया का हसन से रिश्ता तय हुआ है।

3. जहीर अब्बास और रीता लूथरा

जहीर अब्बास ने 1988 में रीता लूथरा से शादी की। शादी के बाद रीता लूथरा ने धर्म परिवर्तन किया और बाद में उनका नाम समीना अब्बास हो गया। दोनों फिलहाल कराची में रहती हैं और समीना अपना इंटीरियर डिजाइनिंग बिजनेस चलाती हैं। जहीर अब्बास पाकिस्तान के बेहतरीन बल्लेबाज माने जाते हैं।

4. मोहसिन खान और रीना रॉय

मोहसिन खान ने 80 के दशक में रीना रॉय से शादी की और मुंबई में बस गए। दोनों की जन्नत नाम की एक बेटी भी थी। हालांकि मोहसिन और रीना के बीच शादी का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला और 1990 के दशक की शुरुआत के बाद दोनों का तलाक हो गया।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *