वो फिल्में जो क्रिसमस के अवसर पर बड़े पर्दे पर रिलीज़ हुई और हिट साबित हुई, ये अभिनेता है इसमें सबसे आगे

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान अपनी एक्टिंग के दम पर भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में अपनी एक अलग पहचान बनाई हुई है. आज दुनिया में करोड़ों फैंस उनकी एक्टिंग के दीवाने हैं. हर फिल्म के डिमांड के अनुसार अपने आपको डालना और अपने कैरेक्टर में जी जान लगा देना कोई आमिर खान से सीखें. 40 साल से अधिक उम्र में 20 साल के कॉलेज के लड़के का रोल करके उन्होंने साबित कर दिया था कि उन्हें बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्ट क्यों कहा जाता है.

आज हम आपको इस लेख के जरिए बताने जा रहे हैं कि बॉलीवुड की वह कौन सी मशहूर फिल्में है, जो 25 दिसंबर यानी क्रिसमस के मौके पर बड़े पर्दे पर रिलीज़ हुई और कई सारे रिकॉर्ड तोड़े.

वेलकम

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है साल 2007 में रिलीज हुई कॉमेडी फिल्म वेलकम का. हम आपको बता दें कि इस फिल्म में अक्षय कुमार, अनिल कपूर, नाना पाटेकर, कैटरीना कैफ और फिरोज खान सहित कई बड़े कलाकार शामिल थे. हम आपको बता दें क्रिसमस के दिन रिलीज हुई इस फिल्म ने बड़े पर्दे पर कमाल का कलेक्शन किया था.

गजनी

साल 2008 में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म गजनी बॉलीवुड की सबसे सफल फिल्मों में से एक. आज इस फिल्म को रिलीज हुए 13 साल हो चुके हैं लेकिन आज भी दर्शकों के बीच से इसका क्रेज खत्म नहीं हुआ है. हम आपको बता दें कि इस फिल्म में आमिर खान के ऑपोजिट आसीन थी. हम आपको बता दें कि यह फिल्म आमिर खान की पहली फिल्म थी जो क्रिसमस पर रिलीज हुई थी और हिट साबित हुई थी.

थ्री इडियट्स

इस कड़ी में अगला नाम आमिर खान के फिल्म 3 ईडियट्स का है. हम आपको बता दें कि यह फिल्म भी क्रिसमस के अवसर पर साल 2009 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में आमिर खान के साथ आर माधवन, शर्मन जोशी, बोमन ईरानी और करीना कपूर मुख्य भूमिका में थे. हम आपको बता दें कि राजकुमार हीरानी के निर्देशन में बनी फिल्म बड़े पर्दे पर बहुत बड़ी हिट साबित हुई थी.

दबंग 2

आपको बता दें कि साल 2012 में क्रिसमस के अवसर पर रिलीज हुई फिल्म दबंग 2 जिसके मुख्य किरदार में सलमान खान थे बड़े पर्दे पर हिट साबित हुई थी. हम आपको बता दें कि इस फिल्म में सलमान खान के अपोजिट सोनाक्षी सिन्हा थी और 21 दिसंबर को रिलीज हुई इस फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 2.65 बिलियन का कलेक्शन किया था.

पीके

इस कड़ी में आमिर खान की एक और हिट फिल्म पीके भी शामिल है जिस जो कि साल 2014 में रिलीज हुई थी इस फिल्म को दर्शकों प्यार मिला और यह बहुत बड़ी हिट साबित हुई. हम आपको बता दें कि इस पूरे फिल्म का बजट 85 करोड़ था फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 854 करोड़ का बिजनेस किया था.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *