भारत से अपने सभी कारोबार को समझने की तैयारी में है यह बैंक, इस बैंक के सारे ग्राहक को अधिग्रहण करने में सबसे आगे हैं भारत का यह बैंक

वर्तमान में भारत में कई बैंक अपनी शाखाएं खोल कर चला रहे हैं. लेकिन हाल ही में अभी भारत भारत में अपनी शाखाएं चलाने वाला अमेरिका का सिटी बैंक भारत से अपना कारोबार समेटने की बात कही थी. हम आपको बता दें कि अब इस बैंक के कंज्यूमर के कारोबार को खरीदने की होड़ में सबसे आगे निजी क्षेत्र का एक्सिस बैंक है.

मशहूर न्यूज़ एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि कंज्यूमर बैंकिंग कारोबार को खरीदने के लिए सबसे ज्यादा बोली लगाने वाला बैंक अभी तक एक्सिस बैंक रहा है. सूत्रों ने ऐसा बताया है कि इस डील को मंजूरी मिलने के बाद एक्सिस बैंक के बैलेंस शीट के आकार में बहुत ही विस्तार होगा. हालांकि इस प्रस्तावित बिल को लेकर अभी तक नहीं सिटी बैंक और ना ही एक्सिस बैंक की तरफ से कुछ कहा नहीं गया है.

हम आपको बता दें कि सिटी बैंक अमेरिका का एक बैंक है. जिसका कारोबार भारत में खुदरा बैंकिंग, होम लोन, संपत्ति प्रबंधन का है. हम आपको बता दें कि भारत में इस बैंक की तकरीबन 35 शाखाएं हैं, और उपभोक्ता बैंकिंग करीब में 4000 कर्मचारी कार्यरत हैं.

हम आपको बता दें कि सिटी बैंक ने भारत में 1902 में कदम रखा था और 1985 में उपभोक्ता उपभोक्ता बैंकिंग सेक्टर में एंट्री ली थी. हम आपको बता दें कि संस्थागत बैंकिंग कारोबार के अलावा सिटी अपने पुणे, बेंगलुरु, मुंबई, चेन्नई और गुरुग्राम केंद्रों से वैश्विक कारोबार पर ध्यान देता है. हम आपको बता दें कि सिटीबैंक को वित्त वर्ष 2019-20 मैं 4912 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ हुआ था, जो इसके पूर्व वित्त वर्ष में 4185 करोड़ रुपए का था.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *