ऐश्वर्या राय से रानी मुखर्जी और रेखा तक, जब वकील के किरदार में इन एक्ट्रेसेस ने दिखाया दम

बॉलीवुड की दुनिया में अभिनेत्री ऐश्वर्या राय से लेकर रानी मुखर्जी और रेखा ही नहीं, रिचा चड्डा से लेकर सुष्मिता सेन तक कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने जब बॉलीवुड की फिल्मों में एक वकील का किरदार निभाया तो दर्शक कायल हो गए. इस आर्टिकल में हम जानेंगे उन सितारों को जिन्होंने वकील के रूप में बेहतरीन अदाकारी की और दर्शकों की वाहवाही लूटी. अक्सर देखा गया है फिल्मी जगत में मेल स्टार्ट नहीं वकील के किरदार में अभिनय किया है परंतु फीमेल एक्ट्रेस एडवोकेट के रोल में काफी जचती हैं, यह साबित किया है इन अभिनेत्रियों ने:

1. वर्ष 2005 मैं आई फिल्म, ” मैं ऐसा ही हूं” मैं सुष्मिता सेन ने दमदार एडवोकेट नीति खन्ना का किरदार निभाया था. बता दें कि इस फिल्म में सुष्मिता के साथ अजय देवगन, ईशा देवल और अनुपम खेर जैसे दिग्गजों ने भी काम किया था और यह फिल्म निर्देशित किया गया था हैरी बवेजा द्वारा.

2. इस सूची में शामिल है बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या राय भी जिन्होंने 2015 में फिल्म जज्बा में क्रिमिनल लॉयर अनुराधा वर्मा का किरदार निभाया था और प्रशंसकों ने काफी प्रशंसा भी की थी. इस फिल्म में ऐश्वर्या के साथ नजर आए थे इरफान खान और शबाना आजमी. फिल्म को निर्देशित किया गया था संजय गुप्ता द्वारा.

3. वर्ष 2004 आई चर्चित फिल्म वीर जारा में रानी मुखर्जी ने शाहरुख खान के डिफेंस लॉयर के रूप में अभिनय किया था जिसमें उनके कैरेक्टर का नाम सामिया सिद्दीकी था. इस फिल्म में शाहरुख के साथ दिखी थी प्रीति जिंटा और फिल्म को निर्देशित किया था यश चोपड़ा ने.

4. वर्ष 2004 करीना कपूर ने भी फिल्म एतराज में डिफेंस लॉयर प्रिया मल्होत्रा का किरदार निभाया था जिसमें वह अक्षय कुमार के लिए डिफेंस करते दिख रही थी. इस फिल्म में करीना और अक्षय के साथ प्रियंका चोपड़ा और अमरीश पुरी भी मुख्य किरदार में थे.

5. वही यामी गौतम साल 2018 मैं आई फिल्म बत्ती गुल मीटर चालु में एडवोकेट का किरदार निभा रही थी जिसमें शाहिद कपूर ने लीड रोल के रूप में काम किया था.

6. 1983 में आई फिल्म मुझे इंसाफ चाहिए मैं पब्लिक प्रॉसिक्यूटर शकुंतला देवी का किरदार रेखा ने बखूबी निभाया था और इस रोल के लिए रेखा को खूब प्रशंसा भी मिली थी.

7. सेक्शन 375 जिसमें आसमान खुराना ने लीड रोल में काम किया था, उस फिल्में रिचा चड्ढा ने बखूबी एडवोकेट का किरदार निभाया था.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *