‘स्पाइडरमैन’ फिल्म ने थोड़ा का बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड, सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

मार्वल सिनेमैटिक यूनीवर्स की नई फिल्म ‘स्पाइरमैन: नो वे होम’ ने कुछ ऐसा कर दिखाया है। जो भारत में इस साल बड़े स्टार्स भी नहीं कर पाए है। फिल्म ने पहले ही दिन देश में किसी भी भाषा की फिल्म की सबसे बड़ी ओपनिंग का रिकॉर्ड नया रिकॉर्ड बनाकर सभी को हैरानी में डाल दिया है।

अभी तक मिले आंकड़ों के हिसाब से बताया जा रहा है कि फिल्म ‘स्पाइरमैन: नो वे होम’ की पहले दिन की कमाई 35 करोड़ रुपये से भी अधिक हुई है। फिल्म ‘स्पाइरमैन: नो वे होम’ की ओपनिंग ने इस शुक्रवार रिलीज हुई साउथ के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘पुष्पा’ की राह को मुश्किलो से भर दिया है। दिक्कत अगले दो शुक्रवारों को रिलीज हो रही क्रिकेट आधारित फिल्मों ‘83’ और ‘जर्सी’ की भी बढ़ती नज़र आ रही हैं।

फिल्म ‘83’ के ठीक हफ्ता भर पहले रिलीज हुई फिल्म ‘स्पाइरमैन: नो वे होम’ ने भारत में फिल्म कारोबार को एक नया रूप दे दिया है। ये फिल्म देश में अब तक रिलीज हुई अंग्रेजी फिल्मों में से सबसे ज्यादा सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली फिल्म बन चुकी हैं।


गुरुवार तक ये फिल्म देश के 3264 स्क्रीन्स पर नज़र आई थी। और, इसमें रविवार तक लगातार बढ़ोत्तरी होते जाने की उम्मीद की जा रही हैं। े, आपको बता दे हिंदी फिल्म निर्माताओं की नींद उड़ चुकी हैं। फिल्म ने गुरुवार को ही देश में अब तक रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्मों की पहले दिन की कमाई में दूसरे स्थान पर पहुँच गई है।


देश में इससे पहले रिलीज हुई टॉम हॉलैंड की स्पाइडरमैन फिल्म भी काफी हिट रहा था। लेकिन फिल्म ‘स्पाइरमैन: नो वे होम’ ने तो सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है। चार साल पहले रिलीज हुई फिल्म ‘स्पाइडरमैन होमकमिंग’ ने भारत में पहले दिन 9.36 करोड़ रुपए हासिल किए। इसके बाद रिलीज हुई फिल्म ‘स्पाइडरमैन फार फ्रॉम होम’ इससे ज्यादा हिट नहीं हो पाई थी। लेकिन फिल्म ‘स्पाइरमैन: नो वे होम’ ने देश में रिलीज हुई हॉलीवुड की टॉप 10 ओपनर्स में सीधे दूसरे स्थान पर है।

भारत में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्मों में सबसे बड़ी ओपनिंग लेने का रिकॉर्ड अब तक मार्वल की ही फिल्म ‘एवेंजर्स एंडगेम’ के नाम ही अर्जित है। जिसने साल 2019 में 53.10 करोड़ रुपये की कमाई की थी। फिल्म ‘एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर’ ने इसके साल भर पहले 31.30 करोड़ रुपये की कमाई बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाई थी। इस लिस्ट मे तीसरे नंबर पर अभी तक फिल्म ‘हॉब्स एंड शॉ’ है जो साल 2019 में ही रिलीज हुई थी। जिसने भारत में 13.15 करोड़ रुपये की ओपनिंग कर लोगों को हैरान कर दिया था।

फिल्म ‘स्पाइरमैन: नो वे होम’ की गुरुवार की कमाई के शुरूआती आंकड़े इस बात की तो तस्दीक कर रहे हैं कि ये फिल्म पहले दिन की कमाई के मामले में फिल्म ‘फास्ट एंड फ्यूरियस प्रजेंट्स हॉब्स एंड शॉ’ को पीछे छोड़ चुकी हैं। फिल्म की कमाई अब तक के आंकड़ों के मुताबिक 35 करोड़ रुपये से अधिक हुई है और इसी के साथ फिल्म ‘स्पाइरमैन: नो वे होम’ देश में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्मों में फर्स्ट डे ओपनिंग के लिहाज से दूसरे नंबर शामिल है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *