कॉमेडी की दुनिया के बेताज बादशाह राजपाल यादव एक समय थे पाई पाई के मोहताज, आज हैं करोड़ो के मालिक

बॉलीवुड में जब भी कॉमेडियन का नाम लिया जाता है, राजपाल यादव को सदा तवज्जो दी जाती है. राजपाल यादव ने बहुत कम समय में सिनेमा जगत में एक अच्छी पहचान बना ली लेकिन बहुत कम लोगों को यह बात पता होगा कि उन्होंने करियर की शुरुआती दिनों में नेगेटिव रोल से शुरुआत की थी. राजपाल ने उस नेगेटिव किरदार को भी काफी अच्छे ढंग से निभाया था, कहा जाता है कि उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का हुनर था.

बता दें कि राजपाल शाहजहांपुर जिले के छोटे से गांव कुंद्रा में जन्मे थे और अपने जीवन में उन्होंने काफी संघर्ष भरे दिन देखे हैं लेकिन दृढ़ संकल्प और इच्छाशक्ति के बदौलत आज एक अच्छे मुकाम पर पहुंच चुके हैं. अविना के शौक को जारी रखते हुए राजपाल दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा तक पहुंचे. राजपाल की पहचान उनकी शानदार कॉमेडी, उनके फैसियल एक्सप्रेशन और शानदार कॉमिक टाइमिंग की वजह से दर्शकों के बीच अच्छी रही है. राजपाल की फैन फॉलोइंग भी काफी अच्छी है और यह सितारा आए दिन 3 अप्रैल से लेकर बॉलीवुड फिल्म और छोटे पर्दे से लेकर टीवी जगत तक, हर फॉर्मेट में अपने अभिनय का जलवा बिखरता रहता है.

गौरतलब है कि राजपाल यादव ने दूरदर्शन के धारावाहिक ” मुंगेरी के भाई नौरंगीलाल” में भी काम किया है और इसके बाद उन्होंने अपना ध्यान सिनेमा की तरफ केंद्रित कर लिया. राजपाल की बेहतरीन फिल्मों में हंगामा, चुप चुप के, गरम मसाला, फिर हेरा फेरी जैसी फिल्में शामिल हैं. राजपाल के निजी जीवन के बारे में कहा जाता है कि राजपाल एक बेहद संजीदा इंसान हैं और अपने परिवार के साथ वक्त बिताना पसंद करते हैं.

राजपाल ने बॉलीवुड में एक लंबा सफर तय किया है और हासिल जानकारी के अनुसार राजपाल यादव की कुल संपत्ति तकरीबन ₹50 करोड़ की है. वर्ष 2021 मैं उनकी नेट वर्थ 7 मिलियन डॉलर बताई जा रही है. इस सितारे के आय का मुख्य स्रोत ब्रांड एंडोर्समेंट और सिनेमा जगत है. राजपाल हर महीने लगभग ₹300000 कमाते हैं और 1 साल में उनकी आमदनी करीबन 4 करोड रुपए हो जाती है.

बताते चलें कि राजपाल अपना जीवन सुख सुविधाओं से लैस तरीके से जीते हैं और एक आलीशान मकान में रहते हैं. वाकई रियल स्टेट संपत्तियों के मालिक भी हैं और उन्हें महंगी गाड़ियों का काफी शौक है. राजपाल के पास कई सारी महंगी और राजशाही गाड़ियां भी उपलब्ध है. राजपाल के गैरेज की शोभा होंडा एकॉर्ड और बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज जैसी गाड़ियां बढ़ाती हैं.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *