फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ से मशहूर हुए अभिनेता लक्ष्मीकांत बेर्डे बेहद कम उम्र में कह गये थे दुनिया को अलविदा,अपने पीछे छोड़ गये थे दो मासूम बच्चे

फिल्म हम साथ साथ हैं से लोकप्रियता हासिल करने वाले कलाकार लक्ष्मीकांत बेर्डे के अभिनय को दर्शकों खूब सराहा था और उनके रोल को खूब पसंद भी किया गया था. फिल्म हम साथ साथ हैं मैं लक्ष्मीकांत ने लल्लू का किरदार निभाया था और उनकी कॉमिक टाइमिंग की वजह से उनको लोकप्रियता भी मिली थी. बता दें कि लक्ष्मीकांत ने अपने बॉलीवुड कैरियर की शुरुआत सलमान खान की सिनेमा मैंने प्यार किया से की थी और धीरे-धीरे बॉलीवुड अपने पैर जमाए थे.

लक्ष्मीकांत नहीं है आज बॉलीवुड में ही अपनी धाक नहीं जमाई बल्कि मराठी फिल्म इंडस्ट्री में भी शानदार अभिनय से लोगों का मन मोह लिया. लक्ष्मीकांत की शादी प्रिया से हुई और वे दो बच्चों के माता-पिता बने, उनके बच्चों का नाम स्वानंदी और अभिनय है. दुख की बात यह है कि जब लक्ष्मीकांत के बच्चे बहुत छोटे थे तब किडनी फेल होने की वजह से लक्ष्मीकांत दुनिया को 16 दिसंबर 2004 को अलविदा कह गए.

मालूम हो यह लक्ष्मीकांत नेम मराठी साथिया सॉन्ग प्रोडक्शन हाउस के जरिए अपने करियर की शुरुआत की थी और फिल्म ” तूर तूर” से की थी. लक्ष्मीकांत के निजी जीवन की बात करें तो उन्होंने पहली शादी रूही से की थी, दोनों की मुलाकात फिल्म हम आपके हैं कौन के सेट पर हुई थी और यहीं से दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी और दोनों प्यार कर बैठे, तत्पश्चात उन्होंने शादी कर अपना घर बसा लिया.

मल्टी टैलेंटेड अभिनेता लक्ष्मीकांत का जन्म 26 अक्टूबर 1954 को मायानगरी मुंबई में एक मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था और उन्हें बचपन से ही अभिनय का काफी शौक था और स्कूल के दिनों में ही वह नाटक और ड्रामा में भाग लेते रहते थे. समय के साथ साथ अभिना का खुमार उन पर चढ़ता गया और उन्होंने करियर के रूप में अदाकारी को ही चुन लिया.

बताते चलें कि अभिनेता लक्ष्मीकांत में अपने पुत्र अभिनय के नाम पर अविनाश नाम से एक प्रोडक्शन हाउस भी खोला है और उनके देहांत के बाद उनकी धर्मपत्नी प्रिया ने दोनों बच्चों की परवरिश अकेले की है और आज उनकी पुत्री स्वानंदी, मराठा सिनेमा उद्योग में एक प्रसिद्ध अभिनेत्री के रूप में जानी जाती हैं.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *