जानिए किस वजह के चलते हमेशा लाइमलाइट से दूर रहती है धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर

अभिनेता धर्मेंद्र ने साल 1954 में प्रकाश कौर से अपनी पहली शादी की थी। तब उनकी उम्र थी तकरीबन 19 साल। इससे दोनो के चार बच्चे हुए । बड़े बेटे सनी और छोटे बेटे बॉबी और दो बेटियां जो की है अजेता ओर विजेता।

धर्मेंद्र जब अपने करियर को लेकर बिजी थे तब चारो बच्चो की देखभाल प्रकाश ने अकेले सम्हाला था, ओर काफी अच्छे से परबरीश भी दी है चारो बच्चो को।

शादी के 26 साल बाद धर्मेंद्र और प्रकाश के बीच दूरियां बड़ने लगी और दोनो एक दूसरे से अलग हो गए। तब से ही सनी और बॉबी अपने मां के साथ ही रहने लगे और बखूबी से उनकी देखभाल की। ऐसी मुश्किल वक्त में दोनो बेटो ने ही मां को सम्हाला था।

कहा जाता है की प्रकाश कौर को ये नहीं पता था कि उनके पति और हेमामलिनी बाद में एक दूसरे से शादी कर लेंगे। हालांकि इनके शादी से पहले से ही वे हेमा को जानती थी। पर उनके शादी करने की बात को उन्होंने सोचा भी नही था।

एक मीडिया इंटरव्यू में प्रकाश ने अपने दुख बया करते हुए कहा है की धर्मेंद्र ही वो पहले और अखरी इंसान है जिसे उन्होंने प्यार किया है। उन्होंने ये भी कहा की ” में उनकी बहुत इज्जत भी करती हु आखिर वे मेरे बच्चो के पिता है। ”

पर धर्मेंद्र का यूं हेमा से दूसरी शाद करना सनी और बॉबी को काफी दुख पाउंचाया है। ओर इसके लिए वो दोनो हेमा से कभी बात न करने की कसम भी खाए है। जिसके लिए आज तक दोनो हेमा से बात तक नहीं किया।

इसके अलावा प्रकाश को हमेशा ही फिल्मी दुनिया से दूर रही है नहीं उससे कभी किसी वन पर देखा गया है। जब एक बार प्रकाश कौर से यह सवाल पूछा गया था कि वह क्यों मीडिया से दूर रहती है तो इसमें वे जवाब देते हुए बोली थी कि,“ मैं एक साधारण गृहणी हूं, जो कि फिल्मी दुनिया के बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानती है । मुझे अपने घर और बच्चों से बहुत प्यार है हर किसी की अपनी जीवनशैली होती है मेरी भी अपनी जिंदगी है।”

जब उनकी बेटी सनी से यह सवाल एक बार पूछा गया था तो उन्होंने भी जवाब देते हुए कहा था की ,“ना ही मैंने और ना ही कभी मेरे पिता धर्मेंद्र ने अपने घर की महिलाओं को लाइमलाइट से दूर रहने के लिए कहा है और ना ही मीडिया से दूर रहने के लिए कहा गया है उनकी खुद की जिंदगी है और उनकी जिंदगी की फैसले भी वे खुद लेती है। ”

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *