अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म शूट करने के दौरान प्रेग्नेंट हुई थी हेमा मालिनी , जानिए फिर क्या हुआ!

बॉलीवुड में कई बार कई ऐसी घटनाएं घटती है जो कि एक राज की तरह रह जाती है और कभी सामने नहीं आ पाती। आज के इस पोस्ट में हम आपको हेमा मालिनी से जुड़ी एक राज के बारे में बताने जा रहे हैं। आपको बता दें कि हेमा मालिनी बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा होने के साथ-साथ काफी खूबसूरती के कारण भी अपनी एक खास पहचान बनाई है । हेमा मालिनी अपने दौर के सारे एक्टर्स के साथ काम कर चुकी है। आज हेमा मालिनी दादी बन चुकी है लेकिन उनकी खूबसूरती में वही निखार है। आपको बता दें हेमा मालिनी ने फिल्म एक्टर धर्मेंद्र के साथ शादी रचाई थी। धर्मेंद्र के साथ यह शादी उनकी दूसरी शादी थी क्योंकि धर्मेंद्र पहले ही शादीशुदा थे।

आज के इस पोस्ट में हम बात करने जा रहे हैं उस फिल्म की फिल्म की शूटिंग के दौरान हेमा मालिनी प्रेग्नेंट थी । उस फिल्म का नाम था सत्य पर सत्ता जिसमें अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी अभी नहीं किया था । यह फिल्म साल 1983 में रिलीज हुई थी ।

आपको बता दें इस फिल्म में काम करने वाली अभिनेत्री हेमा मालिनी उस वक्त मां बनने वाली थी। प्रेग्नेंट हेमा मालिनी उस दौरान इस अवस्था में फिल्म में शूटिंग की थी। इस फिल्म के अभिनेता थी अमिताभ बच्चन। जब फिल्म के मेकर्स को यह पता चला कि हेमा मालिनी प्रेग्नेंट है तो उन्होंने अमिताभ के ऑपोजिट एक्ट्रेस ढूंढने में बहुत ज्यादा मेहनत करने लगे थे लेकिन कोई भी फिल्म के लिए अभिनेत्री नहीं मिल पा रही थी। उस समय रेखा का नाम भी सामने आया था लेकिन अमिताभ और रेखा की निजी जिंदगी में ही उस समय कुछ अनबन चल रही थी जिसकी वजह से रेखा नहीं इस फिल्म को करने से मना कर दिया फिर परवीन बॉबी को भी यह फिल्म पसंद नहीं आई थी उन्होंने इस फिल्म के लिए साफ इंकार कर दिया था जिस वजह से मैं कर्ज को कोई रास्ता नहीं सूझ रहा था और अमिताभ बच्चन ने तब एक्ट्रेस हेमा मालिनी का नाम सुझाया इसके बाद हेमा मालिनी को इस फिल्म के लिए फाइनल कर लिया गया था लेकिन जिस वक्त फिल्म की शूटिंग चल रही थी उसी से मैं खबरें आई है वह प्रेग्नेंट है ऐसे में हालात और बिगड़ गई लेकिन हेमा मालिनी नहीं बहुत ध्यान से फिल्म की शूटिंग को पूरा किया ।

फिल्म में गाना है जिसमें हेमा मालिनी की प्रेगनेंसी साफ नजर आ रही थी । फिल्म के गाने परियों का मेला में हेमा मालिनी का बेबी बंप साफ दिखाई दे रहा था। इसे छुपाने के लिए फिल्म के मेकर्स ने सोल का इस्तेमाल किया था लेकिन यह उपाय भी कुछ खास काम नहीं कर पाया यही वजह थी कि साफ तौर पर हेमा मालिनी का बेबी बंप देख पा रहे थे दर्शक। वही गर्भवती हेमा मालिनी ने मेकर्स से यह मांग रखी थी कि उनके ज्यादातर शॉर्ट्स क्लोजअप के लिए लिए जाए ताकि उनकी बीवी को दिखाई ना दे।

हेमा मालिनी नहीं अपने प्रेगनेंसी के चलते इस फिल्म की शूटिंग को 1 साल के लिए वह भी दिया था। फिल्म के शूटिंग को पूरे होने के 1 साल यह फिल्म थियेटर में रिलीज हुई थी। जभी फिल्म थियेटर में रिलीज हुई तो उसके ठीक 2 महीने बाद ही अभिनेत्री मां बन चुकी थी। हेमा मालिनी उसी साल 2 नवंबर को अपनी पहली बेटी ईशा देओल को जन्म दिया था।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *