बॉलीवुड के डांसिंग स्टार कहे जाने वाले गोविंदा आज भी है करोड़ों की संपत्ति के मालिक, परिवार के साथ ऐसे जीते हैं अपनी जिंदगी

बड़े पर्दे पर कॉमेडी एक्शन गंभीर किरदार और अपने रोमांस के तरीकों से जाने जाने वाले मशहूर एक्टर गोविंदा आज लोगों के बीच में किसी पहचान के मोहताज नहीं है. अब आपको बता दें कि एक समय ऐसा था जब बॉलीवुड पर गोविंदा का राज चलता था. अपने हुनर के दम पर उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाई है.

अपने पति के साथ साथ गोविंदा जीने के लिए भी जाने जाते हैं. आपको बता दे की गोविंदा 80-90 के दशक में जिस तरह से भी कपड़े पहनते थे उस समय का स्टाइल बन जाता था. भले ही आज वह फिल्म इंडस्ट्री में उस तरह से सक्रिय नहीं है लेकिन आज भी वह करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं.

1963 में जन्मे गोविंदा ने बॉलीवुड में अपने कैरियर की शुरुआत इल्जाम नामक मूवी से की थी. इस मूवी में वह एक एक्शन और डांसिंग हीरो के तौर पर नजर आए थे और इस फिल्म में उन्होंने इस फिल्म की अपनी एक अलग पहचान बना ली.

इस दौरान गोविंदा को अपने कैरियर में इतनी सफलता मिलेगी वह बॉलीवुड में कॉमेडी किंग के नाम से जाने जाने लगे. बता दे कि उन्होंने हीरो नंबर वन, राजा बाबू, आंटी नंबर वन, कुली नंबर वन आदि बहुत बेहतरीन कॉमेडी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया है. हम आपको बता दें कि उस समय गोविंदा और करिश्मा की जोड़ी को बड़े पर्दे पर खूब पसंद किया जाता था.

गौरतलब है कि अगर हम गोविंदा के संपत्ति की बात करें तो वह वर्तमान में 158 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति के मालिक हैं. उनकी हर साल की इनकम करोड़ों रुपए है. इसके अलावा वह ब्रांड वैल्यू और एडवर्टाइजमेंट से और भी अच्छी कमाई कर लेते हैं. हम आपको बता दें कि गोविंदा ने रिजल्ट स्टेट में भी इन्वेस्टमेंट किए हुए हैं. एक रिपोर्ट की मानें तो गोविंदा की हर साल की इनकम ₹160000000 से अधिक की है. उनकी अचल संपत्ति की बात करें तो उनके पास मुंबई में करीब 4 बंगले हैं. इनमें से सबसे महंगा बंगला सबसे पॉश इलाके जुहू में स्थित है, जिसमें वह अपने परिवार के साथ रहते हैं..

अगर हम गोविंदा के फिल्मी कैरियर की बात करें तो उन्होंने बॉलीवुड में सबसे ज्यादा काम अपने मित्र और बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक डेविड धवन के साथ किया है डेविड और गोविंदा की दोस्ती उस समय में भी काफी मशहूर थी. हम आपको बता दें कि डेविड और गोविंदा ने मिलकर कुल 17 फिल्मों में एक साथ काम किया है. हालांकि अभी उनके रिश्ते अच्छे नहीं है. गोविंदा के निजी जीवन की बात करें तो उनकी पत्नी का नाम सुनीता आहूजा है और उनसे उनकी एक बेटी टीना और बेटा यशवर्धन है.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *