VI-JIO-Airtel के बाद अब Amazon Prime भी देने जा रहा है बड़ा झटका, जानिये क्या है मामला

अभी हाल ही में खबर आई कि वोडाफोन आइडिया, एयरटेल, जिओ टेलीकॉम कंपनी ने अपने-अपने टैरिफ प्लांट में बढ़ोतरी कर दी है जिसके चलते ग्राहकों को अब चार्ज ज्यादा देना पड़ेगा वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर भी कंपनी की लूट को लेकर बातचीत चल रही हैं लेकिन इस बीच एक और खबर ऐसी आ गई है कि जब ग्राहकों को एक और बड़ा झटका लगने वाला है!

दरअसल, आज का जमाना ओटीटी प्लेटफॉर्म का आ गया है और ज्यादातर अब लोग ऑनलाइन ही फिल्मी देखने और टीवी शो वगैरा सब कुछ ऑनलाइन देखना ही पसंद करते हैं और ऐसे में लोग हॉटस्टार, नेटफ्लिक्स, अमेजॉन प्राइम जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों का इंटरटेनमेंट हो सके!

लेकिन अब यह इंटरटेनमेंट भी एक आम आदमी की जेब पर काफी महंगा पड़ने वाला है क्योंकि खबर यह सामने आ रही है कि अब भारत में अमेजॉन प्राइम मेंबरशिप की कीमत मंगलवार से 50% तक महंगी हो जाएगी! दरअसल अब ग्राहक को सालाना प्राइम मेंबरशिप ₹1499 की मिलेगी जो कि मौजूदा कीमत ₹999 की हुआ करती थी!

यानी कि अब एक ग्राहक को ₹500 अतिरिक्त चार्ज करना पड़ेगा उसके बाद ही ग्राहक अब अमेज़न प्राइम का मजा ले सकता है! मिल रही जानकारी के अनुसार भारत में अमेज़न प्राइम मेंबरशिप की नई कीमत 14 दिसंबर की सुबह 12:00 बजे से लागू हो रही है और इस बीच ग्राहक पुरानी कीमत का विकल्प चुन सकते हैं!

जानिए मेंबरशिप के प्राइस

जैसे कि पहले अमेजॉन प्राइम मेंबरशिप अगर महीने की ली जाती थी तो ₹129 का चार्ज करना पड़ता था लेकिन अब यानी कि मंगलवार के बाद अगर महीने की मेंबरशिप ली जाएगी तो चार्ट आपको ₹179 का करना पड़ेगा! इसमें लगभग अमेज़न प्राइम ने 39% की बढ़ोतरी की है वहीं अगर 3 महीने की योजना की बात की जाए तो पहले ग्राहक को 300 रुपए देने पड़ते थे तो अब ₹459 देने पड़ेंगे! इसके अंदर भी लगभग 39% की बढ़ोतरी अमेज़न प्राइम की ओर से की गई है!

लेकिन अगर साल का कोई सब्सक्रिप्शंस लेना चाहता है तो पहले यह सब्सक्रिप्शन से ₹999 का मिलता था और अब 1499 रुपए आपको साल के लिए देने पड़ेंगे! यानी कि कुल मिलाकर देखा जाए तो अब कंपनी ने अपनी साल के प्लान में लगभग 50% तक की बढ़ोतरी कर दी है!

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *