शादी से पहले 45 घंटों का सफर तय करके होने वाली बीवी प्रियंका से मिलने गये थे सुरेश रैना, बेहद दिलचस्प है इनकी प्रेम कहानी

पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी सुरेश रैना का जन्म 27 नवंबर 1986 को मुरादनगर में हुआ था और वह न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में अपनी उत्कृष्ट खेल उपलब्धियों के लिए जाने जाते हैं। सुरेश रैना ने आज अपने शानदार मुकाबले की बदौलत एक मजबूत प्रशंसक आधार जमा किया है, जो इनकी छोटी-छोटी खबरों के लिए बहुत उत्सुक रहते हैं। ऐसे में सुरेश रैना के जन्मदिन के मौके पर आज हम आपको इस पोस्ट के जरिए उनकी प्रेम कहानी से रूबरू कराने जा रहे हैं, जो बिल्कुल फिल्म की कहानी की तरह है।


सबसे पहले अगर सुरेश रैना की असल जिंदगी की बात करें तो उन्होंने 3 अप्रैल 2015 को प्रियंका चौधरी से शादी की और दोनों की बीच लव मैरिज हुई। आपको बता दें कि सुरेश रैना की पत्नी बनीं प्रियंका चौधरी कभी उनके चाइल्ड कोच सतपाल की बेटी थीं, जो बाद में सुरेश रैना की पत्नी बनीं। दरअसल, सतपाल मुरादनगर के एक स्कूल में स्पोर्ट्स टीचर हुआ करते थे और सुरेश रैना ने बचपन में उनसे क्रिकेट सीखा था। प्रियंका चौधरी और सुरेश रैना की दोस्ती उन दिनों में शुरू हुई थी।
सुरेश रैना, कपिल शर्मा शो में अपनी कहानी बताते हुए कहा कि उन्होंने अपनी पत्नी प्रियंका के पिता द्वारा कटक में प्रशिक्षित होने के बाद टीम इंडिया के लिये क्रिकेट खेलना शुरू किया। इस बीच, प्रियंका ने नीदरलैंड में बैंकिंग के क्षेत्र में काम करना शुरू कर दिया।

शो के दौरान रैना ने बताया कि उन्होंने, प्रियंका को ऑस्ट्रेलिया में प्रोपोज किया था और कहा कि वह लगभग इसके किये 45 घंटे की हवाई यात्रा करके आ रहें हैं । ऐसे में प्रियंका प्रस्ताव को ठुकरा नहीं सकीं, उन्होंने रिश्ते के पक्ष में कहा हाँ कह दिया । प्री-वेडिंग स्टोरी बताते हुए प्रियंका ने शो में कहा, ”वह (रैना) शादी से पहले ऑस्ट्रेलिया में थे. हमने आठ साल से एक-दूसरे को नहीं देखा था. शादी को लेकर वह असमंजस में थी इसलिए उन्होंने रैना से एक बार मिलने का सोंचा ।
इस बात का खुलासा खुद प्रियंका ने द कपिल शर्मा शो में किया था। उन्होंने शो में बताया था कि वे शादी करने जा रहे हैं, लेकिन सुरेश रैना शादी की पूर्व संध्या पर ऑस्ट्रेलिया में थे और वे एक-दूसरे को काफी लंबे समय से नहीं मिले थे। दोनों ने अपने रिश्ते में करीब 8 साल से एक-दूसरे को नहीं देखा है।

ऐसे में प्रियंका का मानना ​​है कि शादी से पहले सुरेश रैना से जरूर मिलना चाहिए. ऐसे में उन्होंने शादी से पहले, कभी भी और कहीं भी उनसे जबरन मिलने की इच्छा जताई । उसके बाद सुरेश रैना ने करीब 45 घंटे की उड़ान के बाद उनसे मिलने के लिए ऑस्ट्रेलिया से लंदन का सफर तय किया।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *