41वीं बर्थ एनिवर्सरी पर आईए याद करे सिद्धार्थ शुक्ला को, जानिए उनकी जिदंगी में कौन तीन लोग थे उनके लिए सब कुछ

आज हम इस पोस्ट में टीवी और बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाने वाले एक्टर सिद्धार्त शुक्ला की बात करने जा रहे हैं। उनके इस दुनिया को अलविदा कहने के बाद आज उनका पहला जन्मदिन है, या यूं कहे आज उनका 41वीं बर्थ एनिवर्सरी हैं। टीवी शो बालिका वधू और बिग बॉस 13 का विनर बन कर लोकप्रिय होने वाले सिद्धार्थ शुक्ला की जिंदगी लव-हेट और रिलेशनशिप से भरी हुई थी।

उन्होंने मुंबई के सेंट जेवियर हाई स्‍कूल से स्कूली पढ़ाई और रचना संसद स्‍कूल से इंटीरियर डिजाइन से डिग्री लेने के बाद करियर की शुरुआत बतौर मॉडलिंग से की थी। आपको बता दें, उन्होंने अपने नाम कई अवार्ड्स भी किए थे, जैसे साल 2012 में गोल्डन पेटल अवॉर्ड, साल 2013 में आईटीए के द्वारा टीवी शो बालिका वधू के लिए बेस्ट एक्टर अवॉर्ड और साल 2015 में फिल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया के लिए स्टारडस्ट अवॉर्ड।

उनकी फैमिली की बात करे तो, उनके फैमिली में सिर्फ मां और उनकी दो बड़ी बहनें है, जहां उनके पिता अशोक शुक्ला की उनके कैरियर के शुरूआत में ही फेफड़ों की खराबी के कारण मौत हो गई थी। आपको बता दें, उनका नाम टीवी इंडस्ट्री की कई हीरोइनों से भी काफी जुड़ा था, इनमें आरती सिंह, रश्मि देसाई, शेफाली जरीवाला, शिल्पा शिंदे और स्मिता बंसल शामिल हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, वे अपनी जिंदगी में इन 3 लोगो की वे अपना सबकुछ मानते थे, वे है उनकी मां और उनकी दो बहने। घर में सबसे छोटे होने के कारण वे सभी के लाडले रहे थे। वही उनकी बड़ी बहन की इंटरव्यू इस बात को प्रमाणित करती है, जिसमे उन्होंने कहा है कि, ‘सिद्धार्थ हमेशा ही 3 लोगों के पहरे में रहे हैं। उनकी 2 बड़ी बहने और मां की नजर हमेशा उन पर रही है और वे भी तीनों को ही सम्‍मान देते थे’, यह तब की बात है जब वे बिग बॉस के कंटेस्टेंट थे।

वही एक रिपोर्ट के अनुसार, सिद्धार्थ शुक्ला अपनी मां रीता के बहुत करीब थे, और वे उनके बिना एक पल भी नहीं रह पाते थे। इसका अंदाजा आप ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे को दिए गए सिद्धार्थ के इंटरव्यू को सुनकर कर बोल सकते है, ‘जब 15-16 साल पहले पापा का निधन हुआ तो ऐसा लगा जैसे हमारे सिर से छत छिन गई है। लेकिन मेरी मां एक पहाड़ की तरह मजबूत बनी रही’।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *