फिरोज खान के द्वारा बेबी कहने पर दंग रह गई थी हेमा मालिनी, अभिनेत्री की मां का आया था ऐसा रिएक्शन

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। उन्होंने राजेश खन्ना, धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन और राज कपूर जैसे कई सितारों के साथ काम किया है। फिल्म ‘धर्मात्मा’ के जरिए हेमा मालिनी ने एक्टर फिरोज खान के साथ भी काम किया। इस फिल्म के लिए उन्हें अफगानिस्तान जाना पड़ा था। फिल्म के सिलसिले में बात करते हुए फिरोज खान ने ‘ड्रीम गर्ल’ को बेबी कह दिया था, जिससे वह दंग रह गई थीं। खुद हेमा मालिनी की मां भी इस बात से पूरी तरह हैरान रह गई थीं।

फिरोज खान से जुड़ी इस बात का खुलासा खुद हेमा मालिनी ने आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में किया था। हेमा मालिनी ने फिरोज खान से जुड़ा किस्सा साझा करते हुए बताया, “जब मैंने ‘धर्मात्मा’ के लिए हामी भरी तो उन्होंने पहले ही यह साफ कर दिया था कि मैं फिल्म के फर्स्ट हाफ में रहूंगी। उन्होंने कहा था, ‘आप इसे ना नहीं कह सकती हैं बेबी।”

हेमा मालिनी ने फिरोज खान के ‘बेबी’ शब्द पर अपना रिएक्शन साझा करते हुए बताया, “यह मेरे लिए एक नया अनुभव था। मेरे से ज्यादा तो मेरी मां हैरान रह गई थीं। हर कोई मुझे ‘जी’ कहकर पुकारता है और यह सुनकर अच्छा लगता है, जब कोई ऐसे पुकारता है। हालांकि कभी किसी ने इस चीज की हिम्मत नहीं की थी, लेकिन मैं सोचती हूं कि काश उन्होंने ऐसा किया होता।”

हेमा मालिनी ने फिरोज खान के बारे में बात करते हुए आगे कहा था, “वह चाहते थे कि मैं आज की हिरोइनों की तरह बेहिचक हो जाऊं, लेकिन ऐसा करना मेरे लिए संभव नहीं था। हमने ‘धर्मात्मा’ की शूटिंग अफगानिस्तान में की थी। मुझे नहीं लगता कि इससे पहले किसी भी फिल्म की शूटिंग वहां हुई थी। काबुल में बहुत ज्यादा ठंड थी और हमें उस वक्त टेंट में रहना पड़ा था।” ‘धर्मात्मा’ की शूटिंग से जुड़ी बातें बताते हुए हेमा मालिनी ने कहा, “शाम के वक्त हम साथ बैठते थे और अगले दिन होने वाली शूटिंग की तैयारी करते थे। कई बार तो खुद फिरोज खान मुझे शाम को फिल्म यूनिट के साथ बैठने के लिए मनाते थे, न केवल मुझे, मेरी मां के साथ भी वह ऐसा करते थे। मैं अब सोचती हूं कि काश मैंने उनके साथ और भी फिल्में की होतीं।”

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *