ऐश्वर्या राय से लेकर जूही चावला तक विश्व सुंदरी रह चुकी 8 अभिनेत्रियों है किसी से जरा भी कम, देखें तस्वीरें

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसी अभिनेत्रियां रही जिन्होंने अपनी सुंदरता और बुद्धिमता के दम पर विश्व सुंदरी का खिताब अपने नाम किया और अब पूरे भारत देश का नाम पूरी दुनिया के सामने राशन कर रही हैं. दिलचस्प बात यह है कि जिन भी अभिनेत्रियों ने इन ताज को पहना है उन सब ने लंबे अरसे तक फैंस के दिलों पर राज किया है.

कई अभिनेत्रियों ने बॉलीवुड में सफलता के झंडे गाड़ कर फिर अपनी निजी जिंदगी में व्यस्त हो गई. आज वह अपने घर गृहस्ती को काफी अच्छे से संभालती हैं आज इस पोस्ट के जरिए हम कुछ ऐसे मिस यूनिवर्स और मिस इंडिया के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि आज बेटियों की मां बन चुकी है तो आइए जानते हैं इस लिस्ट में किन-किन अभिनेत्री का नाम शामिल है.

ऐश्वर्या राय

इस सूची में सबसे पहला नाम ऐश्वर्या राय बच्चन का आता है बता दें कि उन्होंने 1994 में ब्यूटी विद ब्रेन से विश्व सुंदरी का खिताब अपने नाम किया था और पूरे देश का नाम पूरी दुनिया के सामने रोशन किया. आज वह अभिषेक बच्चन की पत्नी है और उनकी एक बेटी है जिसका नाम आराध्या है. अभिषेक बच्चन के साथ उन्होंने 2007 में शादी की थी.

सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन एक बेहद ही मशहूर और बॉलीवुड में जानी-मानी अभिनेत्री सुष्मिता सेन भारत की पहली महिला थी जिन्होंने विश्व सुंदरी का खिताब अपने नाम किया था मिस यूनिवर्स रह चुकी सुष्मिता सेन एक बेहतरीन अभिनेत्री होने के साथ-साथ मां भी है हम आपको बता दें कि सुष्मिता सेन ने महज 25 साल की उम्र में एक अनाथ बच्चे को गोद लिया था जिसका नाम लेनी है और 2010 में सुष्मिता सेन ने एक और बच्ची को गोद लिया जिसका नाम इन्होंने अलीशा रखा है.

डायना हेडन

डायना हेडन 1997 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था उन्होंने 2013 में अमेरिकन बिजनेसमैन कॉल इंडिक के साथ शादी रचाई थी और अब डायना हेडन दो जुड़वा बेटियों की मां बन चुकी हैं.

जूही चावला

एक समय की सबसे मशहूर अभिनेत्री जूही चावला ने 1994 में मिस इंडिया प्रेजेंट और मिस यूनिवर्स प्रेजेंट में बेस्ट कॉस्टयूम अवार्ड का खिताब अपने नाम किया था उन्होंने 1995 में जाने-माने बिजनेसमैन शादी रचाई और प्यारे प्यारे बच्चे हैं.

नम्रता शिरोडकर

1993 में फेमिना मिस इंडिया का अवार्ड अपने नाम करने वाली नम्रता शिरोडकर 2005 में साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू के साथ शादी रचाई थी आज नम्रता दो बच्चे हैं.

नेहा धूपिया

नेहा धूपिया ने साल 2002 में मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था हम आपको बता दें कि इसके अलावा इन्होंने Puerto Rico में ‘मिस यूनिवर्स पेजेंट’ का अवार्ड जीत कर पूरे देश का नाम ऊंचा किया है. उन्होंने 2018 में अंगद बेदी के साथ शादी रचाई थी और अब नेहा धूपिया दो बच्चों की मां बन चुकी हैं.

मीनाक्षी शेषाद्री

अपने समय की मशहूर कलाकार आ मीनाक्षी शेषाद्री ने साल 1981 में ‘Eve’s Weekly Miss India’ का खिताब अपने नाम किया था और फिर मैं इन्होंने मिस इंटरनेशनल अवार्ड भी जीता था. 1995 में शादी करने के बाद आज वह दो बच्चों की मां है.

लारा दत्ता

बॉलीवुड की हॉट और मशहूर अदाकारा लारा दत्ता ने 2000 में मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया था उन्होंने 2011 में महेश भूपति के साथ शादी रचाई थी आज लारा दत्ता और महेश भूपति की एक बेटी है.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *