दाढ़ी मूछों वाली इस लड़की की हिम्मत को हमारा सलाम, तस्वीरें देख आप भी दंग रह जायेंगे

अजब ग़ज़ब

आज की फैशन वाली दुनिया में हर लड़की अपने आपको अन्य लड़कियों से खूबसूरत और बेहतर दिखाना चाहती है। लड़कियां अपने अच्छे लुक्स को ध्यान में रखते हुए वह अपने ड्रेसिंग सेंस को भी काफी इंपॉर्टेंस देती हैं। लड़कियों की खोब्ब्सुरति निखारने के लिए उनके बाल भी काफी अहम भूमिका निभाते हैं। इसलिए तो आए दिन वह नए नए हेयर स्टाइल से अपने बालों को अच्छा लुक देने की कोशिश करती रहती हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी लड़की से मिलवाने जा रहे हैं जिनके शरीर पर जरूरत से ज्यादा ही बाल हैं। एक समय में उनके यही बाल उनके परेशानी की वजह बन रहे थे, परन्तु, फिर भी इन्होंने कभी हार नहीं मानी और अपने जरूरत से ज्यादा बालों को ही अपने अच्छे और बेहतर लुक का पहचान बना लिया।

जी हाँ हम एक ऐसी मॉडल की बात करने जा रहे हैं जिनके शरीर पर हद से ज्यादा बाल निकलते हैं। आपको बता दें कि यह अपने देश की ही एक पंजाबी लड़की हैं जिनका नाम हरनाम कौर है।

हरनाम ने इन बालों के लगातार बढने से उन्होंने ये तय किया है कि अब वह दाढ़ी और मूछ के साथ ही मॉडलिंग करेंगी. हालाँकि, आपको ये पढने में अजीब लग रहा होगा लेकिन ये बात शत प्रतिशत सच है।

हरनाम के लगातार बढ़ रहे बालों की असली कारण एक बीमारी है। विशेषज्ञों के अनुसार इस अजीब बीमारी का नाम पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम है। हरनाम कौर बचपन से ही इस बीमारी से पीड़ित हैं। बीमारी के कारण उनके शरीर पर तेजी से बाल बढ़ते रहते हैं। पहले हरनाम अपने बालों से काफी ज्यादा परेशान रहा करती थी। लेकिन अब उन्होंने इन्हीं बालों के साथ मॉडलिंग करने का फैसला कर लिया है।

ये जानकार आपको हैरानी होगी कि हरनाम कौर के शरीर पर अनगिनत संख्या में बालों की वृद्धि होती है। केवल इतना ही नहीं बल्कि जब वह 11 वर्षों की थी तो उनके चेहरे पर दाढ़ी और मूंछ दिखने लग गई थी और यह बाल उनकी छाती तक भी फ़ैल गए थे। इससे पहले हरनाम कौर के घरवाले भी उनके बढ़ते बालों से काफी तंग आ चुके थे। इसी कारण से उनके दोस्त भी बहुत कम हैं।

हरनाम कौर की उम्र केवल 23 वर्ष की है। अपने लंबे बालों के चलते हरनाम कौर ने सिख धर्म को अपना लिया है और अब वह एकदम सिख नजर आती हैं।

इनकीये तस्वीरें देखकर आपको शायद लगेगा कि इनकी नकली दाढ़ी मूछें हैं परंतु ऐसा बिल्कुल नहीं है। अगर आप चाहे तो हरनाम के बारे में गूगल कर के भी जानकारी ले सकते है ।सिख लोगों की जैसे लम्बी दाढ़ी मूछ रहती हैं और वह पगड़ी पहनते हैं, बिलकुल वैसे ही हरनाम ने भी ये अवतार अपना लिया है.।

अभी हाल ही में हरनाम कौर ने एक ब्राइडल थीम पर आधारित फोटोशूट में अपने बालों और दाढ़ी मूछ के साथ मॉडलिंग की है। इस फोटोशूट में उनकी दाढ़ी को जंगली रूप देकर फूलों से सजाया गया है जिसमें वह एकदम अट्रैक्टिव और मस्त दिख रही हैं। हरनाम जैसी लडकियाँ जिंदादिली की नई मिसाल हैं।