राजनेता और एक्टर रहे मिथुन के घर की सुरक्षा में तैनात रहते 76 कुत्ते, घर में कुत्तों के लिए बने हैं AC कमरे

जैसा कि अक्सर कहा जाता है कि कुत्ता इंसान का सबसे ज्यादा वफादार है और यह कहावत कहीं ना कहीं हंड्रेड प्रतिशत सही भी है और यही कारण है कि कई लोग अपने घर में कुत्ते पालने का शौक रखते हैं और यह खुदा ना केवल उनके घर की रक्षा करता है बल्कि अपने मालिक का इमोशनल सपोर्टर भी होता है! वही कुत्तों के साथ रहने से मूड भी फ्रेश रहता है और टेंशन भी कम हो जाती है वैसे ही आमतौर पर लोग अपने घर में एक या दो कुत्ते पाल लेते हैं हालांकि आज हम आपको एक ऐसे बॉलीवुड के कलाकार से मिलाने जा रहे हैं जिसने अपने घर में एक नहीं बल्कि 76 कुत्ते पाले हुए हैं और यह सितारा कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड का जाना माना अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती है!

मिथुन चक्रवर्ती एक बेहद आसान है और यही वजह है कि वह इतने सारे कुत्ते पालना अफोर्ड भी कर सकते हैं वहीं सूत्रों की माने तो मिथुन चक्रवर्ती की कमाई का सालाना और 240 करोड़ है! वहीं उन्होंने फिल्मों से ही दूरी बना ली हो लेकिन वह यह पैसा अपनी विभिन्न होटलों के माध्यम से भी कमा लेते हैं! जानकारी के लिए बता दें कि जैमिनी ग्रुप के अंदर मिथुन चक्रवर्ती की कई सारी होटले चल रही हैं उनकी ज्यादातर इनकम यहीं से आती है!

वही मिथुन चक्रवर्ती के कुत्तों के प्रति गहरे लगाव की बात आज हम कर रहे हैं मिथुन के मुंबई में दो घर हैं एक घर बांद्रा में तो दूसरा मढ़ आईलैंड में स्थित है वही मिथुन चक्रवर्ती के मुंबई वाले घर में कुल 38 कुत्ते रहते हैं इसकी वजह यह है कि मिथुन चक्रवर्ती एक पशु प्रेम इंसान हैं उन्हें जानवरों से कुछ ज्यादा ही लगाव है ऐसे में मिथुन चक्रवर्ती ने कुत्तों की देखभाल करने वाले एनजीओ डॉग केयर सेंटर कैनाल क्लब ऑफ इंडिया ज्वाइन किया हुआ है वहीं कुत्तों के अलावा मिथुन चक्रवर्ती के घर भी कई अनोखी प्रजाति के पक्षी भी मौजूद है!

सबसे दिलचस्प तो यह है कि मिथुन चक्रवर्ती अपने घर के सभी जानवरों को ऐसी वाले कमरे में रखते हैं इन कमरों में इन जानवरों को खेलने के लिए कई गेम भी उपलब्ध कराए गए हैं वहीं दिन के समय में सभी कुत्तों को रस्सी से बांधकर रखा जाता है जबकि रात में उनको खुला छोड़ दिया जाता है इतने सारे कुत्ते होने की वजह से ही मिथुन चक्रवर्ती का घर मुंबई में सबसे ज्यादा सुरक्षित माना जाता है!

मुंबई में मिथुन के घर के अलावा उनके ऊटी वाले घर में 76 कुत्ते हैं. ऐसे में मिथुन जब भी ऊटी में घर जाते हैं तो वहां भी इन कुत्तों के साथ अच्छा समय बिताते हैं. यह काफी अच्छी बात है कि मिथुन चक्रवर्ती जैसे बड़े सुपरस्टार को अपने पैसों का सही उपयोग करना आता है वह अपने पशु प्रेम से समाज में भी एक अच्छा संदेश दे रहे हैं!

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *