Paytm IPO ने एक झटके में अपने कर्मचारियों को बना दिया करोड़पति,जाने कैसे हुआ ये

इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर सिद्धार्थ पांडे देश के अब तक के सबसे बड़े आईपीओ के बाद करोड़पति बन जाएंगे, लेकिन उनका कहना है कि उन्हें 9 साल पहले डिजिटल भुगतान और वित्तीय सेवा कंपनी पेटीएम में शामिल होने के लिए अपने पिता के विरोध का सामना करना पड़ा था। का सामना करना पड़ा।

कंपनी के एक सूत्र ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि पेटीएम के 2.5 अरब डॉलर के आईपीओ के बाद करीब 350 मौजूदा और पूर्व कर्मचारियों की कुल संपत्ति कम से कम 1 करोड़ रुपये हो जाएगी। अगले हफ्ते पेटीएम की लिस्टिंग के बाद पांडे जैसे कई कर्मचारी करोड़पति बन जाएंगे।

पेटीएम का आईपीओ 1.89 गुना सब्सक्राइब हुआ

गौरतलब है कि पेटीएम के 18,300 करोड़ रुपये के आईपीओ को बुधवार को इश्यू के आखिरी दिन 1.89 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। पेटीएम का आईपीओ देश के इतिहास में सबसे बड़ी शेयर बिक्री है। इसने पेटीएम को देश की सबसे मूल्यवान कंपनियों में से एक बना दिया है।

स्टॉक एक्सचेंज से मिली जानकारी के मुताबिक पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के आईपीओ को 4.83 करोड़ शेयरों के ऑफर पर कुल 9.14 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिलीं. आईपीओ के तहत रिटेल इनवेस्टर्स सेगमेंट को बहुत जल्दी फुल सब्सक्रिप्शन मिल गया। वहीं, संस्थागत खरीदारों के लिए आरक्षित शेयरों पर बुधवार को जमकर बोलियां मिलीं। संस्थागत खरीदार खंड को 2.79 गुना अभिदान मिला।

देश का सबसे बड़ा आईपीओ

पेटीएम ने आईपीओ के लिए मूल्य सीमा 2,080 रुपये से 2,150 रुपये प्रति शेयर तय की थी। प्राइस रेंज के ऊपरी स्तर पर कंपनी का मूल्यांकन 1.39 लाख करोड़ रुपये है। पेटीएम का आईपीओ कोल इंडिया के पिछले सबसे बड़े आईपीओ से बड़ा है। कोल इंडिया का आईपीओ 15,000 करोड़ रुपये का था।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *