नीता अंबानी दुनिया की इन 5 सबसे महंगी चीजों की शौकीन हैं।

नीता अंबानी का जन्म 1 नवंबर 1963 को मुंबई में एक मध्यमवर्गीय गुजराती परिवार में रवींद्रभाई दलाल और पूर्णिमा दलाल के घर हुआ था। उन्होंने नरसी मोनजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से वाणिज्य में स्नातक की डिग्री पूरी की, और कम उम्र से ही भरतनाट्यम कर लिया और आगे बढ़ीं। एक पेशेवर भरतनाट्यम नर्तक बनें।

 

240 हीरे जड़ित बैग

करीना कपूर और करिश्मा कपूर के साथ नीता अंबानी की एक तस्वीर वायरल हुई थी जिसमें नीता अंबानी हर्म्स ब्रांड का बैग लिए नजर आ रही थीं। इस बैग में 240 हीरे जड़े हुए हैं और बैग का हैंडल 18 कैरेट सोना का बना है। इस बैग की कीमत 2.6 करोड़ है।

गणेश क्लच

नीता अंबानी के पास जूडिथ लिबर का गणेश क्लच भी है। इसे ऑस्ट्रियाई क्रिस्टल और अन्य कीमती रत्नों से सजाया गया है। इस बैग की कीमत 4 लाख 26 हजार रुपये है।

nita ambani lavish lifestyle and love story - पहले थी स्कूल टीचर, आज 3 लाख  की चाय और 40 लाख की साड़ी पहनती हैं नीता अंबानी | जिएं तो जिएं ऐसे

रिपीट नहीं होते हैं जूते

नीता अंबानी को स्टाइलिश जूतों का बेहद शौक है। एक इंग्लिश अखबार के मुताबिक, नीता अंबानी की ड्रेस, उनके जूते कभी भी रिपीट नहीं होते हैं। उनके पास पेड्रो, गार्सिया, जिम्मी चू, पेलमोड़ा, मार्लिन ब्रांड के जूते और सैंडल हैं। इन सभी ब्रांडस के जूतों की शुरुआत ही एक लाख से होती है।

Crazy rich Indians and their private jets: how the Ambanis, Bollywood  royals the Bachchans and the Poonawallas travel in luxury and style | South  China Morning Post

खुद का प्राइवेट जेट

नीता अंबानी के पास खुद का प्राइवेट जेट भी है. इस जेट की कीमत करीब 100 करोड़ रुपए है. यह जेट उन्हें उनके पति मुकेश अंबानी ने 2007 में गिफ्ट किया था. इस जेट के अंदर फाइव स्टार होटल जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं.

ब्रांडेड वॉच

नीता अंबानी ब्रांडेड वॉच की भी शौक़ीन हैं। उनके वॉच कलेक्शन में बुल्गारी, कार्टियर, राडो, गुची, केल्विन केलिन और फोसिल जैसे ब्रांड शामिल हैं। इन ब्रांड्स के घड़ियों की कीमत डेढ़ से दो लाख रूपए से शुरू होती है।

दुबारा नही पहनती

नीता अम्बानी जी के बारे में एक बहुत बड़ी बात पता चली है जिसके चलते वर्तमान समय मव हर जगह इन्ही की बाते हो रही है. बताया जा रहा है कि नीता अंबानी जो कपड़े एक बार पहन लेती है उन्हें दुबारा नही पहनती है छाए वह कितने गई क़ीमती क्यों ना हो. इसी के चलते वर्तमान समय मे हर जगह नीत अम्बानी जी के ही बारे में बाते हो रही है और सभी जगह वही सुर्ख़ियो में बनी हुई है.

rear seat entertainment: Latest News & Videos, Photos about rear seat  entertainment | The Economic Times - Page 1

AUDI A8

नीता अंबानी ने हाल ही में जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी की स्पेशल एडिशन कार ‘ऑडी ए9 कैमेलियन’ खरीदी है। ऑडी की इस स्पेशल एडिशन की सिर्फ कुछ यूनिट्स ही तैयार की जाएंगी। भारत में ये कार नहीं मिलती है बल्कि इसे विदेश से निर्यात कर मंगवाया गया है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की कीमत लगभग 90 करोड़ रुपये है और भारत में आने पर इसकी कीमत लगभग 100 करोड़ रुपये हो गई है

मर्सिडीज-बेंज एस क्लास (Mercedes Benz S class)

मर्सिडीज-बेंज एस क्लास में 3982 सीसी का वी8 पेट्रोल इंजन है जो कि 463 बीएचपी की पावर और 700 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली इस लग्जरी की अधिकतम रफ्तार 250 किमी प्रति घंटा है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 7.1 किमी का माइलेज देती है। मर्सिडीज की इस लग्जरी और सेफ कार की कीमत लगभग 10 करोड़ रुपये है।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *