SBI के खाताधारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, RD पर मिल रहा है अब इतना ब्याज

अगर आप भी देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र बैंक भारतीय स्टेट बैंक के खाताधारक हैं तो यह खबर आपके काम की है. भारतीय स्टेट बैंक ने अपने खाताधारियों के लिए रिकरिंग डिपॉजिट पर मिलने वाली ब्याज दरों में बदलाव किया है. बैंक ने रिकरिंग डिपॉजिट पर ब्याज की दरों को बढ़ा दिया है.

ब्याज दरों में यह बदलाव 15 फरवरी से जमा राशि पर लागू हो गया है. बैंक में रिकरिंग डिपॉजिट करने वाले खाताधारियों को ही इन बढ़ी हुई ब्याज दरों का लाभ मिलेगा. बता दें रिकरिंग डिपॉजिट करने वाले इच्छुक व्यक्ति यह डिपॉजिट मात्र 100 रुपये की राशि से शुरू कर सकते हैं. SBI Recurring Deposit अकाउंट 1 साल की न्यूनतम अवधि से लेकर 10 साल तक की अधिकतम अवधि के लिए खोल सकते हैं.

सीनियर सिटीजन को अधिक फायदा

भारतीय स्टेट बैंक अपने सीनियर सिटीजन कैटेगरी में आने वाले खाताधारियों को FD की तरह RD में भी ब्याज की अधिक दर देती है. बदलाव करने पर 1 से 2 साल की अवधि वाली RD पर ब्याज की दर 5.1% के हिसाब से रहेगी.

RD पर ब्याज की दरें

दो से तीन साल की अवधि वाली रिकरिंग डिपॉजिट पर ब्याज की दर 5.20 फीसदी हो गयी है. तीन से पांच साल की अवधि के लिए यह 5.45 फीसदी है. 5 से 10 साल के लिए ब्याज की दर 5.50 फीसदी रहेगी.

नई ब्याज की दरें

– 1 वर्ष से 2 वर्ष से कम – 5.1%
– 2 साल से 3 साल से कम – 5.2%
– 3 साल से 5 साल से कम- 5.45%

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *