बॉलीवुड फिल्मों में सबको हँसाने वाली ये एक्ट्रेस अब दिखती है ऐसी, बदल गया है पूरा लुक

मारुति का जन्म 4 अप्रैल 1961 को एक अभिनेता-निर्देशक पिता मारुतीराव परब के घर हुआ था, उनका असली नाम ताहिरा परब है और उनका उपनाम गुड्डी रखा गया था। मनमोहन देसाई ने उन्हें स्क्रीन नेम दिया था जिसे वे आज भी जानते हैं।

मारुति ने अपने करियर की शुरुआत 10 साल की उम्र में फिल्म जान हाजीर हैं में एक बाल कलाकार के रूप में की थी। अपने पिता की मृत्यु के बाद, उन्होंने परिवार का समर्थन करने के लिए अभिनय करना जारी रखा। अपनी शारीरिक बनावट के कारण, उन्होंने फिल्मों में कॉमेडी भूमिकाएँ हासिल कीं और अपने करियर के साथ चलती रहीं।

टीवी और बॉलीवुड में गुड्डी मारुती ने अपनी कॉमेडी से लोगो को खूब हंसाया है। आप सभी ने उन्हें ‘चमत्कार’ और ‘बीवी नम्बर-1’ जैसी फिल्मों में देखा होगा. अभिनेत्री गुड्डी मारुति को आप सभी ने छोटे पर्दे पर भी कई शोज में देखा होगा जो हिट और सुपरहिट रहे हैं.

गुड्डी मारुती टेलीविजन शो ‘ये उन दिनों की बात है’ में भी नजर आ चुकीं हैं जहाँ उन्हें खूब पसंद किया जा चुका है. गुड्डी इस शो में कॉलेज की एक प्रिंसिपल का किरदार निभाती नजर आईं हैं.वहीं इस शो में साल 1990 के दशक के कपल समीर और नैना की प्रेम कहानी को दर्शकों के सामने दिखाया जा रहा है जो सभी को बहुत पसंद आ रहा है.

गुड्डी को आप सभी ने घर गृहस्थी,चोर मचाये शोर, दिल ने फिर याद किया, कुछ खट्टी कुछ मीठी, शिकार, बेटी नम्बर वन, बड़े दिलवाला, बीवी नं॰ 1, गैर, राजाजी, दूल्हे राजा, बरसात की रात, मोहब्बत और ज़ंग, आंटी नम्बर वन, शपथ, दीवाना मस्ताना, तराज़ू, दो आँखें बारह हाथ, बंदिश, मुकदमा, दिल तेरा दीवाना , द डॉन, इक्के पे इक्का, तहकीकात, आशिक आवारा, हनीमून, चमत्कार, त्रिनेत्र, फरिश्ते, इज़्ज़तदार जैसी फिल्मों में देखा होगा.

गुड्डी सिंह पहले बहुत मोटी हुआ करती थीं और उन्हें टुनटुन की उपाधि दी जाती थी लेकिन अब वह बहुत पतली हो गईं हैं उन्होंने खुद को मैन-टैन कर लिया है.

डी मारुति इन दिनों बड़े पर्दे पर ज्यादा नजर नहीं आ रही है। ऐसा लगा जैसे उन्होंने हमेशा के लिए फिल्मों को अलविदा कह दिया हो। इसका एक कारण यह भी है कि शादी के बाद परिवार के साथ व्यस्त है । हालांकि आज बहुत कम लोग जानते हैं कि एक्ट्रेस गुडी मारुति इस वक्त क्या कर रही हैं। कहा जाता है कि सालों पहले उन्होंने फिल्मों से दूर होना शुरू कर दिया और छोटे पर्दे पर सक्रिय हो गए।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *