अखिर क्या थी वजह जिसके लिए लेना पड़ा अंबानी को अपने ड्राइवर से उधार, जाने कितनी है ड्राइवर की सैलरी

मुकेश अंबानी ना केवल इंडिया के बल्कि विश्व के भी सबसे शक्तिशाली व्यापारियों में से एक हैं। ये इस वक्त रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और एमडी के रूप में कार्य कर रहे हैं और इनकी ये कंपनी विश्व की सबसे फेमस कंपनियों में से एक है।अंबानी के पास कितनी संपत्ति है, इस बात का अनुमान इस चीज से लगाया जा सकता है, कि इनकी कुल संपत्ति से 20 दिनों तक भारत सरकार हमारे देश को चलाने का खर्चा उठा सकती है। मुकेश अंबानी देखने में काफी सरल व्यक्ति हैं और ये लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करते हैं।

अंबानी के पास अरबों की दौलत है।इसके बावजूद वह अपने पर्स में कभी भी पैसा नहीं रखते हैं।इस बात का खुलासा उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में किया था।इसके अलावा भी उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें हैं।हर किसी को लगता हो कि मुकेश अंबानी की जेब हमेशा रुपयों से भरी रहती होगी, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि मुकेश अंबानी का पर्स हमेशा खाली रहता है। उसमें न तो कैश होता है और न ही ATM cards।वे इसके बिना ही घूमने-फिरने निकल जाते हैं।

आपको बता दें कि मुकेश अंबानी और उनका पूरा परिवार हमेशा किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बना रहता है। आपको बता दें कि मुकेश अंबानी इन दिनों सोशल मीडिया पर सुर्खियों में हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि हाल ही में पता चला है कि मुकेश अंबानी ने करोड़ों-अरबों की संपत्ति के मालिक होने के बाद भी अपने ड्राइवर से कुछ पैसे उधार लिए थे, जिसके चलते ये चीजें आज के समय में हर जगह हो रही हैं।यह बात किसी और ने नहीं बल्कि खुद मुकेश अंबानी ने कही है।


मुकेश अंबानी जी ने बताया था कि एक बार ऐसी स्थिति आ गई थी जिसके लिए उन्हें अपने ड्राइवर से पैसे उधार लेने पड़े। इसी के चलते आज के समय में हर जगह इन्हीं बातों की चर्चा हो रही है।आपको बता दें मुकेश अंबानी के पर्स में पैसे नहीं थे, उन्हें पैसे चाहिए थे, मुकेश अम्बानी जी का एक वीडियो सामने आया है जिंसमे वह बता रहे है कि उन्हें ड्राइवर से पैसे माँगने पड़ गए थे।मुकेश अम्बानी को ऐसा इसलिए करना पड़ा क्योंकि उन्हें रोड साइड खड़े किसी गरीब आदमी को पैसे देंने थे और उनके पास खुल्ले पैसे नही थे जिसके चलते उन्होंने अपने ड्राइवर से पैसे लेकर उस व्यक्ति को दिए।आपको बता दे की मुकेश अम्बानी जी अपने ड्राइवर को महीने की लगभग 2 लाख रुपए सैलरी देते है।

अब मुकेश अम्बानी के खुदके पास में ही इतना ज्यादा काम रहता है कि वो अपने पर्स संभालने जैसी छोटी चीजो में अपना वक्त भला क्यों बर्बाद करेंगे ये आप खुद ही सोच सकते है और कही न कही मुकेश अम्बानी का यही वो अंदाज है जो लोगो को खूब पसंद भी आता है। हालांकि वो खुद मीडिया में कम ही आते है क्योंकि आप ने भी ये तो सुना होगा कि कुछ लोग होते है जो टीवी पर आते है या फिर आना चाहते है और कुछ लोग ऐसे होते है जो टीवी को ही कंट्रोल करते है और अम्बानी परिवार भी उन्ही में से एक है।

 

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *