शार्क टैंक इंडिया के अमन गुप्ता की पत्नी की खूबसूरती सामने बॉलीवुड की बड़ी बड़ी एक्टेस हुई फेल

अमन गुप्ता शार्क टैंक इंडिया के सात जजों में से एक हैं। अमेरिकन बिजनेस रियलिटी शो का भारतीय रूपांतरण नवोदित उद्यमियों को बढ़ने में मदद करता है। शो में अपनी भूमिका के हिस्से के रूप में, गुप्ता नए व्यावसायिक विचारों में सलाह देंगे और निवेश करेंगे। इस शो में 7 जजेस है और इन उद्योंगियों को शार्क के नाम से जाना जाता है इसलिए शो का नाम शार्क टैंक इंडिया पड़ा।

अमन गुप्ता का जन्म 16 अगस्त 1984 को दिल्ली में हुआ था।उनके पिता नाम नीरज गुप्ता और माता का नाम ज्योति कोचर गुप्ता है।अमन 37 साल के हो चुके है। अमन गुप्ता ने 7 अप्रैल 2008 में प्रिया डागर से शादी की थी।अमन और प्रिया की दो बेटियां हैं, जिनका नाम मिया गुप्ता और अदा गुप्ता है। प्रिया डागर नीदरलैंड के दूतावास में एक वरिष्ठ नीति सलाहकार है। वह एक सुंदर और प्रतिभाशाली महिला है। प्रिया डागर ने 2022 में सोनी एंटरटेनमेंट पर अपने पति और शार्क टैंक इंडिया के अन्य न्यायाधीशों के साथ कपिल शर्मा शो में भाग लिया।

प्रिया डागर ने जनवरी 2007 में ऊर्जा और संसाधन संस्थान में पर्यावरण और ऊर्जा नीति में एक शोध सहयोगी के रूप में काम करना शुरू कर दिया और मार्च 2011 तक पद का आयोजन किया। मई 2010 से मई 2011 तक, वह नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी, इवान्स्टन, इलिनोइस के केलॉग में इलिनोइस से जुड़ी थीं। जून 2011 में, प्रिया डागर टिकाऊ विकास के लिए विश्व बिजनेस काउंसिल में शामिल हो गए – नई दिल्ली क्षेत्र में एटीआरआई बीसीएसडी, एक परामर्शदाता के रूप में और अगस्त 2013 तक पद में काम किया। मार्च 2017 में, प्रिया दागर ने एक क्षेत्र विशेषज्ञ के रूप में भारत के नए दिल्ली क्षेत्र में यूरोपीय व्यापार और प्रौद्योगिकी केंद्र (ईबीटीसी) के साथ काम करना शुरू किया और सितंबर 2015 तक पद का आयोजन किया।

प्रिया डागर सोशल मीडिया पर बहुत सक्रिय है। वह अक्सर सोशल मीडिया पर अपने परिवार के सदस्यों की तस्वीरें पोस्ट करती है। उसके बाद Instagram पर 4K से अधिक लोगों द्वारा किया जाता है।


अमन गुप्ता BOAT के सह-संस्थापक और विपणन निदेशक हैं। BOAT भारत में नंबर एक हेडसेट उपकरण मॉडल में से एक है, जिसने 27.3% बाजार हिस्सेदारी हासिल की है। BoAt की स्थापना 2015 में हुई थी और इसने वित्त वर्ष 2020 में 500 करोड़ रुपये के राजस्व का उत्पादन किया, जो पिछले वर्ष की तुलना में 108.8% अधिक है। BOAt वर्तमान में 5,000 स्टोर्स में उपलब्ध है और 20 वितरकों द्वारा समर्थित है। कंपनी प्रति दिन 10,000 से अधिक डिवाइस और प्रति वर्ष चार मिलियन यूनिट बेचने का वादा करती है और पहले ही 20 मिलियन भारतीयों को सेवा प्रदान कर चुकी है। अमन गुप्ता की BOAT से 12 महीने की सैलरी लगभग INR 40 करोड़ है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *