दिलीप कुमार से अलग होने के बाद गुस्से में मधुबाला ने किशोर कुमार से कर ली थी शादी, आखिर क्या था कारण?

हिंदी सिनेमा की बेहद खूबसूरत और अबकी चहीती अदाकारा मधुबाला भले ही आज हमारे बीच ना हो लेकिन वह अपने शानदार अभिनय के जरिए सभी के दिलों में राज कर रही है। मधुबाला अपने जमाने पर बड़े पर्दे पर खूबसूरती की मूरत से कम नहीं थीं। उनकी खूबसूरती के कई बड़े अभिनेता दीवाने थे।आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भले ही अदाकारा मधुबाला कहीं लोगों के साथ रिलेशनशिप में आए लेकिन फिर उनकी जिंदगी में सुपरस्टार अभिनेता दिलीप कुमार की एंट्री हुई। दिलीप कुमार से मधुबाला बेइंतहा मोहब्बत करने लगीं और उनके सिवा उनकी जिंदगी में किसी और के लिए जगह ही नहीं थी।इनकी जोड़ी को उस समय की सबसे रोमांटिक और हिट जोड़ी कहा जाता था।

यह थी दोनों की अलग होने की वजह..

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मधुबाला के पिता नहीं चाहते थे कि वे दोनों शादी करें। लेकिन दिलीप कुमार की आत्मकथा ‘दिलीप कुमार- द सब्सटेंस एंड द शैडो’ में कुछ और ही कारण बताया गया था। दिलीप कुमार ने लिखा था कि, ‘जैसा कि कहा जाता है, उसके उलट मधु और मेरी शादी के खिलाफ उनके पिता नहीं थे।उनकी अपनी प्रोडक्शन कंपनी थी और वे इस बात से काफी खुश थे कि एक घर में दो बड़े स्टार मौजूद होंगे’।साल 1956 में फिल्म ‘मलमल’ की शूटिंग के दौरान दिलीप कुमार मधुबाला से मिले और कहा, ‘काज़ी इंतजार कर रहे हैं चलो मेरे घर आज शादी कर लेते हैं।’ये सुनकर मधुबाला रोने लगी थीं। दिलीप कुमार ने कहा था, ‘अगर तुम आज नहीं चली तो मैं तुम्हारे पास लौटकर नहीं आऊंगा, कभी नहीं आऊंगा।’ ठीक वैसा ही हुआ, दिलीप मधुबाला के पास फिर कभी नहीं लौटे।

शादी करने के लिए किशोर कुमार ने बदला धर्म-

दिलीप कुमार से रिश्ता टूटने के बाद मधुबाला एकदम अकेले हो गईं और उन्होंने अचानक सिंगर किशोर कुमार से शादी कर ली। किशोर कुमार मधुबाला से पहले से ही मोहब्बत करते थे। वो मधुबाला की खूबसूरती के इस कदर दीवाने थे कि, उन्होंने मधुबाला संग शादी करने के लिए अपना धर्म तक बदल लिया था।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *