मुकेश अंबानी है इन सबसे 5 महंगी चीजों के मालिक हैं, कीमत जानकार रह जायेगे हैरान

रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक और एशिया के सबसे अमीर आदमी के नाम से जाने, जाने वाले मुकेश अंबानी को तो हम सब जानते हैं. जो अपनी मेहनत और लगन के साथ काम करते हैं जिसके बदौलत आज वह पूरे भारत ही नहीं बल्कि पूरे एशिया के सबसे अमीर इंसान के लिस्टों में आते हैं. अगर हम मुकेश अंबानी की धन दौलत की बात करें तो वह इतनी है कि पूरे भारत के लोगों को एक से डेढ़ महीना तक खिला सकते हैं, जोकि वाकई में बहुत ज्यादा धन है. अगर एक रिपोर्ट की बात करें तो जिसमें बताया गया है कि अगर मुकेश अंबानी की संपत्ति की बात करें तो वह लगभग 93 बिलियन डॉलर है.

महंगी चीजों के हैं शौकीन

अगर मुकेश अंबानी के शौक के बारे में बात करें तो, तो वह वाकई में होश उड़ा देने वाली बात है. पूरे एशिया के सबसे महंगे आदमी या सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी जिनके शौक भी अजीबोगरीब है. उनकी शौक के बारे में बात करें तो मुझे महंगी चीजें खरीदना पसंद लगता है. जिसमें जिसकी कीमत लगभग 100 करोड़ से भी अधिक हो सकती है. आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से ऐसी ही कुछ जानकारी आपको देंगे.

मैडरिन ओरिएंटल होटल

हाल ही में नए साल के शुभ अवसर पर रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी ने न्यूयार्क के मशहूर मैंडरिन ओरिएंटल होटल को खरीद लिया, जिसकी कीमत की बात करें तो लगभग 729 करोड़ रुपए बताई जा रही है. और इस होटल की बात करें तो जिसमें लगभग 248 कमरे हैं, जोकि अपने आप में एक महल से कम नहीं होगी, जो हर सुख सुविधाओं से लैस है.

एंटीलिया

भारत की सबसे महंगी और आलीशान बंगला है, अगर किसी के पास है तो वह सिर्फ रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के पास है, और जिसकी कीमत लगभग 100 करोड़ से भी अधिक है. और इस बंगले की बात करें तो जिसमें लगभग 27 मंजिल है. जिसमें हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध हैं, और जिसके सबसे ऊपर के हेलीपैड भी बना हुआ है जो कि सिर्फ मुकेश अंबानी अपने पर्सनल यूज़ के लिए बनवाए हैं.

हैमलेस टॉय कंपनी

रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी जिन्होंने साल 2019 में एक टॉय कंपनी खरीदी, जिसका नाम हैमलेज टॉय कंपनी है, इस कंपनी का काम है कि छोटे या बड़े बच्चों के लिए खिलौने बनाना. एक रिपोर्ट की माने तो इस कंपनी को खरीदने के लिए मुकेश अंबानी ने लगभग 650 करोड़ रुपए खर्च की है. और आज यह कंपनी इतनी बड़ी हो गई है , जिसकी लगभग दुनिया भर में 160 से भी ज्यादा स्टोर है, साथ ही जिसकी कीमत करोड़ों बताई जाती है.

मुंबई इंडियंस

अगर आईपीएल टीमों की बात करें तो, जिसमें मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा बार विनर का टाइटल अपने नाम किया है. जो कि 5 बार है, और जिसके मालिक भी रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी ही है, साथ ही दोस्तों आपको यह भी बता दें कि इस टीम को खरीदने के लिए मुकेश अंबानी करीबन 748 करोड़ रुपए लगाए हैं.

स्टॉक पार्क

पिछले ही साल 2021 में रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी ने ब्रिटेन के मशहूर कंट्री क्लब और ब्रिटेन के ही लग्जरी गोल्फ रिजॉर्ट स्टॉक पार्क को खरीदा है. और जिसकी कीमत लगभग 592 करोड रुपए बताई जाती है. अगर इस रिसॉट की बात करें तो जो लगभग करीब 300 एकड़ में फैला हुआ है इसे करीब 900 साल पहले बनाया गया था, और जिस में कई हॉलीवुड फिल्में सूट की जा चुकी है.

About dp

Check Also

शादीशुदा अभिनेताओं के साथ रहे इन भोजपुरी एक्ट्रेसस के रिश्ते , एक एक्ट्रेस ऐसी भी है जिसके बारे में जनकर उड़ेंगे आप के होश

भोजपुरी इंडस्ट्री आजकल बहुत ही चर्चा में रहती है ! फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *