मोहब्बत में टूट गई धर्म की दीवार, पांच भारतीय क्रिकेटर जिन्होंने दूसरे मजहब में चुनी संगिनी

कहा जाता हैं कि प्यार में धर्म, जाति और उम्र मायने नहीं रखती हैं. क्रिकेट के खेल में भी ऐसा ही देखने को मिला हैं. ऐसे कई क्रिकेटर देखने को मिले हैं, जिन्होंने दूसरे धर्म की लड़की से शादी की हैं. आज लेख में हम क्रिकेट के ऐसे भारतीय क्रिकेटरों के बारे में जानेगे, जिन्होंने अन्य धर्म की लड़की से शादी की हैं.

मंसूर अली खान पटौदी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी अपने दौर के सबसे लोकप्रिय और हैंडसम क्रिकेटरों में से एक हैं. पटौदी ने बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस शर्मीला टैगोर से शादी की हैं जोकि एक हिंदू महिला हैं. पटौदी और शर्मीला के बेटे सैफ अली खान भी एक चर्चित अभिनेता हैं और उन्होंने ने भी हिंदू लड़की करीना कपूर से शादी की हैं.

मोहम्मद अजहरुद्दीन

भारतीय क्रिकेट टीम के एक और पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन भी इस लिस्ट में शामिल हैं। अजहर को अपने दौर का सबसे सफल कप्तान और बल्लेबाज माना जाता था, हालांकि मैच फिक्सिंग कांड में उनके नाम के बाद उनका करियर खत्म हो गया। क्रिकेटर की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी से शादी की है। संगीता एक हिंदू लड़की है।

मोहम्मद कैफ

मोहम्मद कैफ को भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षकों में से एक माना जाता है। हाल ही में क्रिकेट को अलविदा कहने वाले इस क्रिकेटर ने साल 2011 में पूजा यादव को अपना लाइफ पार्टनर बनाया था. पूजा हिंदू लड़की है लेकिन दोनों बेहद खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं.

जहीर खान

जहीर खान भारत के सबसे सफल तेज गेंदबाजों में से एक रहे हैं। खान ने भारत को आईसीसी विश्व कप 2011 जीतने में मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। पूर्व स्विंग गेंदबाज के निजी जीवन के बारे में बात करते हुए, उन्होंने 2017 में बॉलीवुड अभिनेत्री सागरिका घाटके से शादी की, जो एक हिंदू लड़की है।

दिनेश कार्तिक

भारतीय क्रिकेट के दिग्गज विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने दूसरी बार दीपिका पल्लीकल से शादी की है। जो ईसाई धर्म को मानते हैं, वहीं कार्तिक हिंदू धर्म को मानने वाले क्रिकेटर हैं।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *