सोहा अली खान ने खोली पटौदी विरासत की पोल…सैफ-सोहा में हुई विरासत को लेकर बात? आइये जानते है…

सोहा अली खान का जन्म 4 अक्टूबर 1978 में नई दिल्ली में हुआ था। उनके पिता का नाम मंसूर अली खान पटौदी और माता का नाम शर्मिला टैगोर है जो एक सफल अभिनेत्री हैं। सोहा अली खान के पिता नवाब होने के साथ क्रिकेट के एक खिलाड़ी थे । सोहा अपने भाई बहनों में सबसे छोटी हैं। उनके एक भाई और बहन है। उनके भाई अभिनेता सैफ अली खान हैं और बहन सबा अली खान एक ज्वेलरी डिजाइनर हैं।सोहा ने अपनी प्रारम्भिक पढ़ाई द ब्रिटिश स्कूल नई दिल्ली से की। उन्होंने इतिहास से स्नातक, ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी से किया है। उन्होंने मास्टर्स की डिग्री लंदन स्कूल ऑफ़ इकोनोमिक्स से ली है।

सोहा ने एक्टर कुणाल खेमू से शादी की है। सोहा को जब फिल्म “ढूंढते रह जाओगे” में कुणाल संग काम करना पड़ा तो दोनों में बहुत ही कम बातचीत होती थी। दोनों का ध्यान सिर्फ काम पर ही रहता था। सोहा का दिल उस वक्त कुणाल पर आया,जब उन्होंने उनके साथ फिल्म 99 की। फिल्म की शूटिंग के दौरान सोहा को कुणाल बहुत अचे लगने लगे और दोनों को प्यार हो गया।

लंबे समय से फिल्मो स्क्रीन से दूर सोहा अली खान (Soha Ali Khan) इन दिनों अपनी वेब सीरिज कौन बनेगी शेखावती को लेकर सुर्खियों में बनी हुई है। इन दिनों वे अपने को-स्टार के साथ वेब सीरिज के प्रमोशन में जुटी है। आपको बता दें कि सोहा की वेब सीरिज ओटीटी पर रिलीज हो चुकी है। इसमें उनके साथ नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah), लारा दत्ता (Lara Dutta), आन्या सिंह (Anya Singh), कृतिका कामरा (Kritika Kamra) लीड रोल प्ले करते नजर आ रहे हैं।इसी बीच उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान अपने करियर और फैमिली को लेकर कई सारी बातें की। इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने अपने भाई सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और मां शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) के कुछ सीक्रेट भी सबके सामने लाकर रख दिए।

सोहा ने पटौदी विरासत के लिए की भाई सैफ से बात। बता दें,कि पटौदी नवाबों (Pataudi Nawabs) का इतिहास करीब 200 साल पुराना है। दिल्ली से सटे गुरुग्राम (Gurugram) से करीब 26 किलोमीटर दूर अरावली की पहाड़ियों (hills of Aravalli) में बसे पटौदी रियासत के 10वें नवाब बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) हैं। सैफ अपनी विरासत को वापस पाना चाहते है।पटौदी पैलेस उर्फ इब्राहिम कोठी अब सैफ की विरासत बन चुकी है। सैफ ने बताया था कि पटौदी पैलेस का नाम इब्राहिम कोठी भी है और इसी के नाम पर उन्होंने अपने और अमृता सिंह के बड़े बेटे का नाम रखा है।

बता दें कि पटौदी पैलेस जब तक नीमराणा होटेल्स के पास था तब तक यहां बहुत सी फिल्मों की शूटिंग हुई थी।

 

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *