बढ़ सकता है इन रोगों का खतरा अगर पहनते हैं यह गलत ब्रा

यह तो हम लोग जानते हैं कि ड्रेस अप के मामले में लड़का हो या लड़की सब कोई कंफर्ट जोन वाली ही ड्रेस पहनना पसंद करता है ,चाहे वह अंडरवियर ,टी शर्ट, पेंट या जैकेट या कोई भी सामान जो पहन ले उपयोग किया जाता है. अगर कंफर्ट नहीं होता है तो, तो उसके अनेकों साइड इफेक्ट भी होने लगते हैं.

जब बात साइड इफेक्ट की होती हो तो, तब अक्सर महिलाएं या पुरुष, महंगी और ब्रांडेड समान लेना पसंद करते हैं, लेकिन इसमें भी महिलाओं लोगों को खास ध्यान रखना पड़ता है कि किस तरह का ड्रेस और मेकअप का सामान यूज करती है. वैसे तो अक्सर महिलाएं सभी समान पूरे सूझ बूझ के साथ ही लेती है, लेकिन वो ब्रा खरीदते समय कंफर्ट जोन की बात याद नहीं रखते हैं और कोई भी ब्रा बिना ट्रायल लिए ही खरीद लेते हैं, और जिसके चलते अनेकों साइड इफेक्ट होने लगते हैं. वैसे ही कुछ साइड इफेक्ट के बारे में आज हम आपको हम बताएंगे.

ब्रा के साइड इफेक्ट

ब्रा के साइड इफेक्ट के बारे में बात करें तो, महिलाओं को को सबसे ज्यादा इन सबकी दिक्कत होती है

ब्रेस्ट पेन

महिलाएं अक्सर गलत साइज की ब्रा खरीदने के शिकार होती रहती है जिसके चलते उन लोगों को ब्रा पहनने की दिक्कत होने लगती है, पर जिसके फल स्वरुप ब्रेस्ट पेन होने लगता है. ब्रेस्ट पेन उन महिलाओं को होते हैं जिनके बेस्ट ज्यादा होते हैं लेकिन वे ब्रा छोटी साइज की इस्तेमाल करते हैं के कारण स्तन दब जाते हैं और ब्रेस्ट पेन होने लगते हैं.

पीठ दर्द

एक शोध से यह पता चला है कि जिन जिन महिलाओं के स्तन बड़े होते हैं वे अक्सर गलत आकार के ब्रा पहनती है, जिसके कारण उनके पेट में दर्द होते रहते हैं.

कंधे और गर्दन का दर्द

यह तो हम जानते ही हैं कि जिन महिलाओं को कंधे और गर्दन में दर्द रहता है, वह अक्सर गलत ब्रा पहनने के कारण होता है.

पर्सनैलिटी बिगड़ती है

यह तो बात सच है कि लड़कियां हो या औरतें अपने फिगर मेंटेन करने के लिए कुछ भी करने को रेडी हो जाती हैं, और जिसके चलते उन्हें गलत गलत नुकसान होने लगता है. उसी ने महिलाएं अक्सर अपनी बॉडी फिगर मेंटेन करने के लिए टाइट ब्रा का यूज करती है जिससे सामने से देखने में तो ठीक लग जाता है लेकिन अंदर से वह ब्रा काफी पेनफुल होता है.

ब्रा खरीदते समय रखें पूरा इन बातों का ध्यान

-ब्रा खरीदते समय महिलाओं को कम से कम ब्रा की स्ट्रैप के साथ-साथ उसके इलास्टिसिटी का भी ध्यान रखना चाहिए.
हमेशा अपने फिगर और साइज के अनुसार हि ब्रा ले.

ब्रा खरीदने से पहले, उस ब्रा की क्वालिटी को जरूर चेक कर ले.
ब्रा खरीदने से पहले इस बात का भी ध्यान रखें कि स्तन का जो साइज हो उससे 1 साइज बड़ा ही खरीदना चाहिए.

जान ले ब्रा एक्सपायरी डेट

यह तो हम सब जानते ही हैं कि हर चीज जी कोई ना कोई एक्सपायरी डेट होती है वैसा ही कुछ एक ब्रा के साथ भी है, आपको बता दें कि एक्सपर्ट के अनुसार एक ब्रा 6 से 9 महीने के यूज़ करने के बाद खराब हो जाती है और जिस बाद हमें दूसरा ब्रा यूज कर लेना चाहिए.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *