ये हैं बॉलीवुड की सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाली फीमेल सिंगर्स

money female singers Bollywood : बॉलीवुड हिंदी फिल्म इंडस्ट्री एक जगह है ! जहाँ अभिनेता अभिनेत्रियों से लेकर गायक और गायिका सभी लोगो की पूछ होती है ! आज आपको इस पोस्ट के जरिये हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की कुछ ऐसी ही गयिकों के बारे में बताने जा रही है जिनकी फीस सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे जब तक कानो में गानों की मधुर आवाज़ ना आये तब तक किसी फिल्म को देखने का मज़ा नहीं आता है !

money female singers Bollywood : 

एक फिल्म के हिट होने के पीछे उसके गानो का भी बड़ा हाथ होता है एक फिल्म केवल किसी एक्टर या एक्ट्रेस के बलबूते नहीं चल सकती है ! बल्कि इसमें गानो का भी अहम योगदान होता है जिसे इंडस्ट्री के तमाम मशहूर गायक और गायिका गाती है!

जानकारी के लिए बता दे की बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फ़ीस जिस सिंगर का है ! उस लिस्ट में पहला नाम आता है गायिका श्रेया घोषाल का गौरतलब है की श्रेया घोषाल ने अपनी गायकी की शुरुआत जी टीवी पर आने वाला संगीत कार्यकर्म सा रे गा मा पा से की थी! जानकारी के लिए बता दे की इस म्यूजिकल कम्पटीशन में श्रेया ने बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लिया था ! जिसमे उन्होंने जीत हासिल की थी ! जैसे की आप सभी जानते ही होंगे की श्रेया आज के ज़माने में बॉलीवुड की स्टार सिंगर के रूप में जानी जाती है !

जानकारी के लिए बता दे की श्रेया घोषाल बॉलीवुड में एक गाने का कम से कम 20 लाख रुपया लेती हैं. श्रेया की सुरीली आवाज़ का जादू आज बॉलीवुड के सभी प्रोडूसर और डिरेक्टर्स के सर चढ़कर बोलता है ! इसके बाद बता दे की श्रेया के पास आज की डेट में भी सबसे ज्यादा गाने का ऑफर है! इसके बाद सबसे महंगी जिस सिंगर का आता है वो है सुनिधि चौहान ! जानकारी के लिए बता दे की सुनिदि जब चार साल मि थी तभी से गाने गाने शुरू कर दिया था और बड़ी होने पर उन्होनें बॉलीवुड में एक आइटम सोंग्स गाकर ख़ासा नाम कमाया सुनिधि के गए गाने आज भी लोगों की जुबान पर वैसे ही ताजा है, एक से एक बेहतरीन नंबर्स गाकर सुनिधि ने बॉलीवुड में अपना एक ख़ास मुकाम बना लिया है! सुनिधि एक गाने के 12 – 15 लाख रूपये लेती है !

आज के ज़माने में बॉलीवुड की फीमेल सिंगर्स की बात करे तो इसमें पहला नाम आता है नेहा कक्कड़ का जानकारी के लिए आपको बता दे की नेहा कक्कड़ ने सबसे पहले इंडियन आइडल में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लिया था उस समय लेकि वो इंडियन आइडल जित नहीं पाई थी इसके बाद नेहा ने खुद के गाने निकाले औ आज वो! इंडियन आइडल में ही बतौर जज के रूप में मौजूद हैं.आज जहा नेहा कक्कड़ जिस मुकाम पर कड़ी है उसके पीछे सिर्फ और सिर्फ उनकी मेहनत है नेहा एक गाने के 15 लाख रुपए लेती है

और देखे :#MeToo “किसी को बताना मत!” समाज ने महिलाओं को चुप रहना ही सिखाया

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …