अब सिर्फ 750 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर, यह फैसला सरकारी गैस कंपनी ने लिया है

अब सिर्फ 750 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर, यह फैसला सरकारी गैस कंपनी ने लिया है: गैस सिलेंडर की कीमतों में लगातार तेजी के बीच आपके पास सस्ते में सिलेंडर खरीदने का मौका है या फिर आप भी गैस कनेक्शन लेने का प्लान बना रहे हैं तो अब आपको ज्यादा पैसे खर्च नहीं करने होंगे. बता दें सरकारी तेल कंपनी की तरफ से आम जनता के लिए एक खास सुविधा शुरू की गई है, जिसमें आप सस्ते में गैस सिलेंडर ले सकते हैं. बता दें इंडेन की इस सुविधा के तहत आपको सिर्फ 750 रुपये में गैस सिलेंडर मिल जाएगा.

गैस की कीमतों ने किया आम आदमी को परेशान

इस समय पूरे देश में गैस सिलेंडर के दाम आसमान छूते जा रहे हैं. बात अगर राजधानी दिल्ली की करें तो, दिल्ली में 14.2 किलो के एक सिलेंडर की कीमत 1053 रुपये है. ऐसे में सरकारी कंपनी इंडेन आपको 750 रुपये में सिलेंडर देने वाली है.

750 रुपए में अब मिलेगा गैस सिलेंडर

इंडेन ने ग्राहकों के लिए कंपोजिट सिलेंडर की सुविधा शुरू की है. इस गैस सिलेंडर में खरीदने के लिए आपको सिर्फ 750 रुपये ही अब खर्च करने होंगे. इस सिलेंडर की खासियत यह है कि इसे आप आसानी से इसे एक जगह से दूसरी जगह ले जा सकते हैं. हम आपको बता दें कि इस सिलेंडर का फैक्टर भी सामान्य सिलेंडर से कम है.

सिलेंडर के लेट्स्ट रेट्स-
दिल्ली – 750
मुंबई – 750
कोलकाता – 765
चेन्नई – 761
लखनऊ – 777

14.2 किलो वाले सिलेंडर के क्या रेट्स हैं-
दिल्ली – 1053
मुंबई – 1052.5
चेन्नई – 1068.5
कोलकाता – 1079
लखनऊ – 1090.5

जल्द सभी शहरों में मिलेगा यह सिलेंडर

आपको बता दें कंपोजिट सिलेंडर वजन में हल्के होते हैं और इसमें आपको 10 किलो गैस मिलती है. इसी वजह से इन सिलेंडर की कीमत कम होती है. इस सिलेंडर की खासियत यह है कि ये पारदर्शी होते हैं.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *