नीता अंबानी की तरह तैयार होकर करे धनतेरस और दीपावली की पूजा,साल भर नही होगी पैसे की कमी,जाने कैसे

Prepare like Nita Ambani and worship Dhanteras and Deepawali, there will be no shortage of money throughout the year, know how: नीता अंबानी देश की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बिजनेस वुमन हैं। देश का हर व्यक्ति उनका सम्मान करता है, उन्हें उनके पैसे और हैसियत से नहीं बल्कि उनके शुद्ध भारतीय मूल्यों के कारण प्यार करता है। हर त्यौहार और पारिवारिक समारोह में देश की सबसे शक्तिशाली व्यवसायी महिला सोलह श्रृंगार करके एक आम भारतीय महिला की तरह तैयार हो जाती है और सभी परंपराओं का पूरी लगन से पालन करती है। इस धनतेरस पर नीता अंबानी की तरह तैयार हो जाएं और मां लक्ष्मी और गणपति के साथ भगवान धन्वंतरि की पूजा करें. आपके घर पर साल भर बारिश होती रहेगी।

सबसे महंगे गहना

कोई त्योहार हो या पारिवारिक समारोह। नीता अंबानी हर मौके पर दुनिया की सबसे महंगी ज्वैलरी पहनती हैं। यह हीरे-पन्ना का हार नहीं बल्कि उनकी सादगी का गहना है। नीता अंबानी के जेवर और कपड़े कितने भी महंगे क्यों न हों, तैयार होकर आते हैं तो उनकी सादगी सबसे ज्यादा आकर्षित करती है। नीता अंबानी के इस गहने को आप इस धनतेरस पूजा पर ले जा सकते हैं और हमेशा अपने पास रख सकते हैं। अब बात करते हैं नीता अंबानी के तैयार होने के तरीकों की। तो इन फोटोज में आप देख सकते हैं कि नीता अंबानी ने बेबी पिंक कलर की साड़ी पहनी हुई है, जिसके साथ उन्होंने कोहनी तक स्लीव वाला ब्लाउज पहना हुआ है. उनके बाल खुले हैं और उनका लुक काजल-बिंदी-लिपस्टिक से कंप्लीट हो रहा है.

मोतियों का महत्व

लाइट पीच कलर की वाइड बॉर्डर वाली साड़ी पर नीता अंबानी ने पर्ल जालूरी कैरी की है। बीच की मांग और खुले बाल उन पर बेहद खूबसूरत लग रहे हैं। धनतेरस और दिवाली पर आपको पारंपरिक पोशाक पहननी चाहिए। बेहतर होगा कि आप साड़ी और लहंगा ही पहनें। इसके साथ ही जूलरी और चूड़ियां पहनकर अच्छे कपड़े पहनें। धनतेरस पूजा के लिए नीता अंबानी का ये लुक परफेक्ट है. आप भी चाहें तो इस दिन मोती के आभूषण पहनकर पूजा कर सकते हैं। दरअसल मोती समुद्र से निकलते हैं और भगवान धन्वंतरि भी समुद्र से ही प्रकट हुए थे। चंद्रमा का संबंध समुद्र से भी है और लक्ष्मी माता का भी। जबकि सौभाग्य के देवता भगवान विष्णु स्वयं भी समुद्र में निवास करते हैं। इस प्रकार इस पूजा में सच्चे मोती के आभूषण धारण करने का अपना ही महत्व है।

प्यारा सा आईशैडो

नीता अंबानी का मेकअप हमेशा बहुत ही नेचुरल होता है। हालांकि उनकी त्वचा इतनी साफ और ग्लोइंग है कि बिना मेकअप के भी उनका चेहरा दमकता रहता है। इन दोनों अलग-अलग लुक में नीता अंबानी के मेकअप में लाइट पीच कलर के आईशैडो का इस्तेमाल किया गया है. जब भी आप नेचुरल मेकअप करें तो इस आईशैडो को आप किसी भी ड्रेस के साथ लगा सकती हैं। ऑरेंज बेस कलर की साड़ी और एंब्रॉयडरी वाले लहंगे के दो अलग-अलग लुक में नीता अंबानी बेहद क्यूट लग रही हैं. ये दोनों लुक अलग-अलग इवेंट के हैं. नीता अंबानी ने खुले बालों को साड़ी लुक के साथ कैरी किया है तो उन्होंने लहंगे के साथ गजरा बनाया है. अगर आप साड़ी या लहंगा पहन रही हैं तो उनके लुक्स को देखकर हेयरस्टाइल का चुनाव कर सकती हैं.

बनारसी दुपट्टा और पूजा थाली

मंदिर के दर्शन से लौट रही नीता अंबानी ने चमकीले लाल बनारसी दुपट्टे से अपने मैटेलिक शाइन कुर्ते और प्लाजो को बिल्कुल रॉयल बना दिया है। हाथों में पूजा की थाली और चेहरे पर वही जानी-पहचानी मुस्कान सभी को मोहित करने के लिए काफी है. अगर आप धनतेरस या दिवाली पर सूट, शरारा, पलाज़ो-कुर्ता आदि पहनने का प्लान कर रही हैं तो लाल चूड़ियों, चौड़े सिंदूर, लाल बिंदी और चेरी रेड लिप कलर से अपने लुक को बेहद ट्रेडिशनल टच दे सकती हैं.

लाल लहंगा चोली

नीता अंबानी की अब तक जितनी भी तस्वीरें आपने देखी हैं, उनमें एक बात आपने जरूर नोटिस की होगी. वह है ग्रीन एमराल्ड नेकलेस। वह विभिन्न डिजाइनों और आकारों के हरे पन्ना हार पहनना पसंद करती है। आप इस ब्यूटी टिप को इस बात से ले सकते हैं कि अगर आपके पास कोई खास ज्वैलरी पीस है, जो आपकी शादी से है या आपको विरासत में मिली है। इसे आप हर त्योहार पर गर्व के साथ पहन सकती हैं। जब आप सोलह श्रृंगार के साथ तैयार होकर उसकी पूजा करते हैं, तो आप एक विशेष प्रकार की सकारात्मकता से भर जाते हैं। यह प्रकाश-काजल-कुमकुम-परफ्यूम और आभूषण आदि के प्रभाव के कारण होता है। क्योंकि ये आपके मूड को बदल देते हैं। यही सकारात्मकता आपको जीवन में सही निर्णय लेने और प्रगति के पथ पर आगे बढ़ने में मदद करती है। ऐसा व्यवहार और निर्णय सीधे आपकी प्रगति को प्रभावित करते हैं और सफलता की ओर ले जाते हैं।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *