खुल गया राज..अरबाज नहीं सलमान खान है मलाइका अरोड़ा के बेटे Arhan के असली पिता
खुल गया राज..अरबाज नहीं सलमान खान है मलाइका अरोड़ा के बेटे Arhan के असली पिता

आज के बाद बहान में कम पेट्रोल होने पर भी कट सकता है आपका चलाना, सरकार ने जारी किए नए नियम, पढ़ें नियम….

एक मोटरसाइकिल सवार जिसको पर्याप्त ईंधन के बिना ड्राइविंग के लिए चालान जारी किया गया उसने बताया है कि निजी वाहनों के लिए केरल के परिवहन कानून में इस प्रकार के किसी भी अपराध का उल्लेख नहीं होने के बाद भी उस पर ₹250 का जुर्माना लगा दिया गया है!

वही ऐसे में केरल के निवासी बेसिल श्याम ने अपने चालान की तस्वीर भी ऑनलाइन शेयर की है वहीं यह तस्वीर वायरल होने के बाद इस मामले पर एक स्पष्टीकरण भी जारी किया गया जो कि इंस्टाग्राम के पेज ट्विटर और फेसबुक के अकाउंट पर दिखाई दे रहा है वही श्याम ने यहां तक समझाया है कि यह चालान जारी करने वाले अधिकारी की एक टाइपिंग त्रुटि थी जिसके कारण रसीद में उसके अपराध को पर्याप्त ईंधन के बिना ड्राइविंग के रूप में सूचीबद्ध किया गया!

दरअसल, सड़क के गलत साइड पर गाड़ी चलाने पर श्याम पर सिर्फ 250 रुपये का जुर्माना लगाया गया था. उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में घटना का विवरण दिया, जिसमें पता चला कि वह कार्यालय जाने के रास्ते में समय बचाने के लिए एक तरफा सड़क के विपरीत छोर पर अपनी रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल की सवारी कर रहे थे।

एक ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने उसे देखा और गलत साइड पर गाड़ी चलाने के लिए उसे रुकने के लिए कहा। श्याम ने कहा कि उन्हें 250 रुपये तक खांसने के लिए कहा गया, जो उन्होंने किया। कार्यालय पहुंचने के बाद ही उन्होंने चालान को देखा और महसूस किया कि पर्याप्त ईंधन के बिना ड्राइविंग के लिए जुर्माना लगाया गया था।

इसके बाद श्याम ने इस मामले में कुछ वकीलों से भी संपर्क किया और यह जानने की कोशिश की कि उनका चालान सही है या नहीं. जिसके बाद उन्हें पता चला कि कार में पेट्रोल की मात्रा कम होगी, किसी भी सूरत में यह अपराध की श्रेणी में नहीं आती है. जिसके बाद श्याम ने फेसबुक पर एक लंबी पोस्ट में अपनी पूरी कहानी बताई। उसने दावा किया कि वह कम ईंधन पर भी गाड़ी नहीं चला रहा था और उसकी मोटरसाइकिल का टैंक लगभग हमेशा भरा रहता था।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *