टाटा के महज 540 रुपए के शेयर से आप भी बन सकते है करोड़पति, एक्सपर्ट्स खुद बोल रहे है इसे लेने की, जानें कोनसा है ये शेयर…

कंपनियों के तिमाही नतीजे आ रहे हैं. वित्त वर्ष 2023 की पहली तिमाही टाटा मोटर्स के लिए अच्छी नहीं रही है। इसके बावजूद जानकारों को भरोसा है कि इस शेयर पर दांव लगाने वाले निवेशक आने वाले समय में अमीर बन जाएंगे. ब्रोकरेज ने टाटा के इस शेयर को बाय टैग दिया है. आपको बता दें, चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में निर्माण कंपनी टाटा मोटर्स का शुद्ध घाटा बढ़कर 4,951 करोड़ रुपये हो गया है।

टाटा का शेयर 540 रुपये तक जाएगा!

ब्रोकरेज फर्म जेफरीज के मुताबिक आने वाले समय में इस शेयर की कीमत 540 रुपये के स्तर तक जा सकती है. कंपनी को भरोसा है कि दूसरी तिमाही में प्रदर्शन बेहतर रहेगा। इस विश्वास के पीछे खेल खंड में क्रम है। वहीं, एक अन्य ब्रोकरेज फर्म एमके ने भी टाटा के इस शेयर को बाय रेटिंग दी है। एमके ने 530 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है।

टाटा मोटर्स इस साल शेयर बाजार में कैसा प्रदर्शन कर रही है?

एनएसई पर पिछले एक महीने के दौरान कंपनी के शेयरों में तेजी देखने को मिली। इस दौरान कंपनी के शेयरों में 6.39% का उछाल आया है। इस दौरान कंपनी के शेयर की कीमत 417 रुपये से बढ़कर 437 रुपये हो गई है। वहीं साल 2022 के अब तक के प्रदर्शन की बात करें तो इस दौरान टाटा मोटर्स के शेयर की कीमत में 10.82% की गिरावट आई है।

तिमाही नतीजों से हैरान!

कंपनी ने बुधवार को अप्रैल-जून तिमाही के नतीजों की जानकारी शेयर बाजारों को देते हुए कहा कि एक साल पहले इसी तिमाही में उसका घाटा 4,450 करोड़ रुपये था। इस अवधि के दौरान टाटा मोटर्स की समेकित परिचालन आय बढ़कर 71,935 करोड़ रुपये हो गई। एक साल पहले इसी अवधि में यह 66,406 करोड़ रुपये था। स्टैंडअलोन आधार पर, टाटा मोटर्स ने पहली तिमाही में 181 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया, जो पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में बेहतर प्रदर्शन दिखा रहा है। अप्रैल-जून, 2021 की तिमाही के लिए स्टैंडअलोन आधार पर कंपनी का घाटा 1,321 करोड़ रुपये था।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *