शमशेरा फ़िल्म दक्षिण भारत मे हुई इतनी फ्लॉप की अब साउथ वाले कभी-भी हिंदी फिल्म की डबिंग नही करेंगे।

दक्षिण भारत के हिस्से में फिल्म शमशेरा इतनी बुरी तरीके से फ्लॉप हुई है कि अब साउथ के निर्माता बॉलीवुड की फिल्मों को डब करने से पहले हजार बार सोच रहे हैं वही 4 साल के बाद बॉक्स ऑफिस पर वापसी कर रहे रणबीर कपूर का भी बुरा हाल हो चुका है! ऐसे में कई भाषाओं में रिलीज की गई यशराज फिल्म के इस फिल्म के फ्लॉप हो जाने के बाद साउथ के फिल्म निर्माता अगली बॉलीवुड की फिल्मों को डब करने के फैसले को लेकर अब कई बार सोच विचार कर रहे हैं!

वही जिस तरीके से साउथ इंडस्ट्री की फिल्में तो हिंदी में डब होकर उत्तर भारत में कमाल कर के दिखा रही है और कुछ ही ऐसी ही उम्मीद यशराज फिल्म को विश की लेकिन उसकी हिंदी फिल्म भी तमिल और तेलुगू में डब होकर दक्षिण भारत में कुछ नहीं कर पाई! वहीं अब साउथ फिल्म के निर्माता विचार भी कर रहे होगे कि हिंदी फिल्मों को साउथ में डब करके मेहनत बर्बाद करने के सिवाय तो उनका सिर्फ सबटाइटल दे दिया जाए क्योंकि पैसा लगाने के बाद परिणाम तो ब्लॉक ही आ रहा है! वही एक और बात यहां पर जाने लायक भी है कि फिल्म शमशेरा में क्रूरता के दृश्यों में संस्कृत श्लोकों का बैकग्रॉउंड में इस्तेमाल किया गया है!

वही बता दे कि शमशेरा फिल्म में जातिवादी की लड़ाई को बढ़ावा भी दिया गया और हालांकि इस फिल्म को एक ऑडिटी प्लेटफार्म को बेचने के बाद 65 करोड़ की कमाई तो हुई जबकि सेटेलाइट लाइट से 30 करोड़ आए हैं! हालांकि इस फिल्म को हिट कराने के लिए और डिस्ट्रीब्यूटर्स को लाभ के लिए घरेलू बॉक्स ऑफिस पर बजट से ज्यादा नेट कमाई करनी होती है!

वैसे हाथ आपको ‘शमशेरा’ के पांचवें दिन यानी मंगलवार का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी बताते हैं! फिल्म ने 5वें दिन सिर्फ 2.5 करोड़ का बिजनेस किया है, जिसके बाद इसका नेट कलेक्शन 37.50 करोड़ तक पहुंच गया है! एक इसके 150 करोड़ रुपये के बजट का एक तिहाई भी नहीं है! इस तरह रणबीर कपूर की पिछली 8 में से 6 फिल्में फ्लॉप रही हैं! उनकी आने वाली ‘ब्रह्मास्त्र’ भी हाई बजट की फंतासी फिल्म है!

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *