तिहाड़ जेल में जैम और जेली बनाना सीख रही यह बॉलीवुड एक्ट्रेस, 200 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी में बंद है जेल में

फिल्म ‘मद्रास कैफे’ में काम कर चुकीं एक्ट्रेस लीना मारिया पॉल और उनके पति सुकेश चंद्रशेखर 200 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं. लीना अब महिला कैदियों के लिए एक कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत जेल में जैम और जेली बनाना सीख रही हैं। जेल अधिकारियों ने बताया कि पिछले एक साल से जेल में बंद शास्त्रीय नृत्यांगना लीना भी सांस्कृतिक गतिविधियों में सक्रिय रूप से भाग लेती हैं। उन्होंने कहा कि जैम और जेली के अलावा बंदियों के लिए कला, संगीत, नृत्य, योग और अचार बनाने की कक्षाएं भी आयोजित की जाती हैं।

गौरतलब है कि एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि लीना जब से जेल में है, वह अन्य कैदियों की तरह अपने समय का उपयोग नई चीजें सीखने में कर रही है। वह पिछले दो महीनों से सप्ताह में दो बार जैम और जेली बनाने की कक्षाओं में भाग ले रही है। वहीं लीना ने नेल आर्ट और मेकअप की क्लास भी ली है। अभिनेत्री तिहाड़ जेल की छह नंबर विंग या महिला विंग में बंद है और सुकेश चंद्रशेख नंबर बन विंग में बंद है। बता दें कि पिछले साल 2 नवंबर को दिल्ली पुलिस ने रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह की शिकायत पर लीना और चंद्रशेखर के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी. लीना और चंद्रशेखर पर कथित तौर पर 200 करोड़ रुपये ठगने का आरोप है। लीना और चंद्रशेखर मामले में अन्य आरोपियों के साथ हिरासत में हैं, जिसकी जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कर रहा है।

आपको बताते चलें कि इसके साथ ही दोनों पर महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण कानून (मकोका) के प्रावधानों के तहत भी आरोप लगाए गए हैं। लीना और चंद्रशेखर पर आरोप है कि उन्होंने हवाला के जरिए अपना पैसा छिपाने के लिए कुछ कंपनियों के साथ मिलकर कुछ कंपनियों का गठन किया। ईडी ने इस मामले में प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत दोनों को गिरफ्तार भी किया है.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *